Breaking NewsDistrict Bastar (Jagdalpur)

अरविंद नेताम के प्रस्ताव पर मनीष कुंजाम के नेतृत्व में बस्तर राज मोर्चा का गठन…

Getting your Trinity Audio player ready...

इम्पेक्ट न्यूज़। जगदलपुर।

बीते 11 सितम्बर (बुधवार) को ग्राम परपा (जगदलपुर) स्थित कोया कुटमा सामाजिक भवन में “बस्तरिया राज मोर्चा” का विधिवत् गठन किया गया। इस अवसर पर आयोजित सभा की अध्यक्षता धाकड़ समाज के संभागीय अध्यक्ष तरूण सिंह ठाकुर द्वारा किया गया।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री वयोवृद्ध आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने सभा को सम्बोधित किया और बस्तर के लिये इस संगठन की जरूरत बताया तथा उम्मीद जताया कि यहाँ के लोकल लोगों के हितों व अधिकारों के लिये संघर्ष करेगा।

माहरा समाज के संभागीय अध्यक्ष राजू बघेल, संरक्षक विनय सोना, धाकड़ समाज के संभागीय अध्यक्ष तरूण सिंह ठाकुर, पनका समाज के संगठन प्रभारी मानिक राम पंत, जिला उपाध्यक्ष राजेश दास, यादव समाज के संरक्षक दिनेश यदू, साहू समाज के क्षेत्रीय संरक्षक पालन राम साहू, हरिश साहू, सेन समाज के प्रदेश संयुक्त सचिव मन्नू सेन ने भाग लिया।

सभी ने संक्षेप में समाज की ओर से अपना-अपना वक्तव्य दिये। कोया समाज के संभागीय अध्यक्ष हिड़मों मण्डावी भी उपस्थित थे। सभा के अंत में साथी रामा सोड़ी ने संयोजक बनाने की जरूरत को बताते हुए मनीष कुंजाम का नाम प्रस्तावित किया जिसका समर्थन राजू बघेल अध्यक्ष माहरा समाज ने किया और सभा में उपस्थित सभी लोगों ने उनके साथ तालियाँ बजाकर जोश व उमंग के साथ समर्थन किया।

यह नोट करने की बात है कि सभी वक्ताओं ने पर्चे में उल्लेखित मुद्दों व मांगों का समर्थन किया और कहा कि आगे और मुद्दे जोड़े जाने चाहिए।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से अधिवक्ता देवदास कश्यप, गंगा कुहरामी, सुदरू कुंजाम, जी.आर. नेगी, महेश कुंजाम, राजेश नाग, लक्ष्मण कुंजाम, हड़मा मड़कम, उमेश सोरी, कोवासी हांदा, देवा मण्डावी आदि ने भाग लिया। उक्ताशय की जानकारी देवदास कश्यप अधिवक्ता जगदलपुर ने जारी विज्ञप्ति में दी।