Movies

प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का निधन

मुंबई

बॉलीवुड से एक दुखद खबर सामने आ रही है। फेमस फिल्ममेकर धीरजलाल शाह का सोमवार (11 मार्च) को निधन हो गया। पिछले काफी समय से मुंबई के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं पाए। धीरजलाल शाह ने सनी देओल की फिल्म 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' बनाई थी। इसके अलावा वो अक्षय कुमार की 'खिलाड़ी' फ्रेंचाइजी और अजय देवगन की 'विजयपथ' का भी निर्माण किया था।

धीरजलाल शाह को आज अंतिम विदाई दी जाएगी

जानकारी के मुताबिक, धीरजलाल शाह की किडनी और दिल पर भी असर पड़ा था, जिस वजह से शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 20 दिन पहले उनकी हालत काफी खराब हो गई। उन्हें आनन-फानन में ICU में एडमिट कराया गया। मंगलवार (12) मार्च को उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार होगा।

पीछे छोड़ गए बिलखता परिवार
धीरजलाल शाह अपने पीछे बीवी मंजू और दो बेटियों शीतल, सपना, बेटे जिमित और बहू पूनम को छोड़ गए हैं। उनकी अचानक हुई मौत से इंडस्ट्री सदमे में है।

शानदार इंसान थे धीरजलाल शाह
'द हीरो' के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वो अच्छे प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ बहुत शानदार इंसान थे। वहीं, प्रोड्यूसर हरीश सुगंध ने बताया कि उन्होंने 'शहंशाह' के वीडियो राइट्स खरीदे थे और फिर उनकी जिंदगी बदल गई थी।

बनाईं बेहतरीन फिल्में
धीरजलाल शाह ने 'कृष्णा' (1996), 'विजयपथ' और 'द हीरो' जैसी हिट फिल्में बनाईं। 'द हीरो' में सनी देओल के अलावा प्रियंका चोपड़ा और प्रीति जिंटा भी लीड रोल में थे। इस फिल्म को खूब सराहा गया था।