Big news

शिक्षक भर्ती घोटाला : प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत कर दूंगा… सीबीआई पर भड़के हाईकोर्ट के जज…

इम्पैक्ट डेस्क.

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले की जांच कर रही सीबीआई की लापरवाही और सुस्त जांच को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान सख्त नाराजगी जताई। न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल पीठ ने जांच में शामिल अधिकारियों की संपत्ति का ब्यौरा मांगा। न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें सीबीआई पर बिल्कुल भरोसा नहीं रह गया। ऐसा लगता है कि जैसे लंदन की जांच संस्था एमआई-5 को बुलाना होगा। ऐसा लगता है कि जैसे मुझे यह जांच करनी पड़ेगी। वहीं न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने एजेंसी को सात दिनों में एक रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया है और ऐसा नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत करने की चेतावनी दी है।

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल में बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को कलकत्ता हाईकोर्ट ने जमकर फटकार लगाई थी। लापरवाही बरतने पर नाराज न्यायाधीश अभिजीत ने गंगोपाध्याय ने एक अधिकारी को जांच से हटा दिया था। साथ ही कहा था कि फाइल को बिल्कुल छुना मत।

जानकारी के मुताबिक, प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति संबंधी मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा था कि बिना देरी किए जांच अधिकारी सोमनाथ विश्वास है, जांच से हटाना होगा। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती घाटाला मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, उसमें सोमनाथ भी हैं।

सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि सोमनाथ इंस्पेक्टर रैंक का अधिकारी हैं। जांच में जो जिम्मेदारी उनको दी गई थी, उसमें उन्होंने लापरबाही बरती। इसके साथ ही उन पर कई और गंभीर आरोप भी लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने जांच को गलत दिशा में मोड़ने की भी कोशिश की है।