District Raipur

सुरेश शुक्ला डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित…

इम्पैक्ट डेस्क.

रायपुर। प्रायव्हेट कॉलेज एसोसियेशन छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष एवं अनेक शिक्षण संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी सुरेश शुक्ला को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्याें के लिए डाक्टरेट की
उपाधि से सम्मानित किया गया। रविवार को डॉ. इंद्रजीत घोष एमएसएमई सीसीएलएल एवं जनरल डॉ. विक्रम सिंह देव की उपस्थिति में थियोफनी विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के दीक्षान्त समारोह में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।
सुरेश शुक्ला लम्बे समय से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं। वे विकास शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष, एसोसियेशन आफ अनएडेड प्रायव्हेट प्रोफेशनल कालेज, छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष, फेडरेशन आफ स्कूल एसोसियेशन के कार्यकारी अध्यक्ष, भारत स्काउट गाइड जिला संघ रायपुर के मुख्य आयुक्त, आजादी के पूर्व से स्थापित श्री रामचंद्र संस्कृत पाठशाला के ट्रस्टी, बाल आश्रम के संचालक, मठपारा हाईस्कूल के संरक्षक, विकास हायर सेकेण्डरी स्कूल जैसे अन्य अनेक शिक्षण संस्थाओं से जुड़े रहकर शिक्षा के क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय हैं।
ये खादी के क्षेत्र में कार्यरत खादी ग्राम सेवा समिति के द्वारा संचालित अनेक शालाओं में सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। इन्होंने अंचल के पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़कर पत्रकार संघ के विभिन्न पदों में रहकर पत्रकारों के हित में कार्य किया है। ये अंचल से प्रकाशित विभिन्न दैनिक अखबारों के संपादक भी रहे हैं।
रविवार को नई दिल्ली के लोधी गार्डन स्थित हेबिटेट सेंटर सभागार में थियोफनी विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. इंद्रजीत सिंग एमएसएमई सीसीएलएल एवं जनरल डॉ विक्रम देव डोगरा, आयरन मैन अभिषेक अग्रवाल डायरेक्टर कश्मीर फाइल्स, सहकारिता विभाग की लता सुरेश , जामिया विश्वविद्यालय की संचालक डॉ. बबीता कटारिया, मेरठ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजय एवं अन्य अतिथियों की उपस्थिति में सुरेश शुक्ला को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।