Madhya Pradesh

विधायक बाबू जंडेल ने भगवान भोलेनाथ का नाम लेते हुए अपशब्द का इस्तेमाल किया, वीडियो वायरल

श्योपुर

 मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल एक बार फिर अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में हैं. गुरुवार को सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में कांग्रेस नेता भगवान भोलेनाथ को लेकर काफी आपत्तिजनक बयान देते हुए नजर आ रहे हैं.

विधायक ने भगवान शिव के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया. हालांकि एमएलए बाबू जंडेल ने वीडियो वायरल होने के बाद दावा किया कि ये वीडियो फेक है. इसे गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की गई है. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने काफी नाराजगी जाहिर की.

वीडियो में कांग्रेस विधायक भगवान शिव को लेकर आपत्तिजनक बातें कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. अब इसे लेकर महाकाल मंदिर के पुजारी और अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पुजारी बोले- कार्रवाई होनी चाहिए

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने बाबू जंडेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. महाकाल मंदिर के पुजारी और पुजारी महासंघ के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि यह बयान अत्यंत निंदनीय है. विधायक नशे में भगवान शिव का अपमान कर रहे हैं. हम सरकार से मांग करते हैं कि इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई हो. सनातन धर्म का अपमान करने वाले लोगों के लिए सख्त कानून बनना चाहिए, ताकि भविष्य में कोई ऐसी हरकत न करे.’

इस बीच भाजपा नेताओं ने भी इस वीडियो को लेकर कांग्रेस पर तीखे हमले किए हैं. भाजपा नेताओं ने इसे एक्स पर शेयर करते हुए कांग्रेस को घेरने की कोशिश की है. अब देखना होगा कि इस विवादित बयान पर क्या कार्रवाई होती है और यह मुद्दा राज्य की राजनीति में किस ओर रुख करता है.

कांग्रेस बोली- पुराना है वीडियो

कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष मुकेश नायक का कहना है कि वीडियो 5 साल पुराना है. वीडियो मजाक में बनाया गया. शंकर भगवान के मंदिर के लिए खुद बाबू जंडेल ने दान किया था. उनके एक दोस्त, जो बीजेपी में चले गए हैं उन्होंने चुनावी फायदे के लिए वीडियो को अब पब्लिक किया है.

विधायक ने कहा- वीडियो के साथ छेड़छाड़

कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने भाजपा की ओर से लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। लाइव हिन्दुस्तान से फोन पर बातचीत में उन्होंने कहा कि भोलेनाथ उनके भी आराध्य हैं। जंडेल ने कहा, 'मैं भगवान भोलेनाथ को पूजता हूं, इस तरह की बात भगवान भोलेनाथ के प्रति मैं कहना तो दूर सोच भी नहीं सकता। जो वीडियो वायरल किया है वह कांट, छांट करके रामनिवास रावत के लोगों ने मुझे बदनाम करने वायरल किया है।'