cricket

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 : बांग्लादेश का जीत के साथ आगाज, स्कॉटलैंड को 16 रन से हराया

नई दिल्ली
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के उद्घाटन में मैच में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड का आसना-सामना हुआ। बांग्लादेश महिला टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को 16 रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 119 रन बनाए थे। शारजाह में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रानी और मुर्शीदा खातून के बीच पहले विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी की। खातून 12 रन बनाकर आउट हुईं, जबकि रानी ने 29 रनों का योगदान दिया। शोबना ने 38 गेंद पर 36 रन की पारी खेली।

हॉर्ली ने लिए तीन विकेट
कप्तान सुल्ताना महज 18 बनाकर हॉर्ली का शिकार बनीं। इसके बाद हॉर्ली ने शोरना अख्तर और ऋतु मोनी को आउट कर बांग्लादेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। सस्किया हॉर्ली ने दो ओवर में महज 13 रन देकर तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 रन के स्कोर पर सस्किया हॉर्ली का विकेट गंवाया दिया। कप्तान कैथरीन ब्राइस 11 रन बनाकर मारुफा अख्तर का शिकार बनीं। ऐलसा लिस्टर भी 11 रन का ही योगदान दे सकीं। इसके बाद तो जैसे विकेटों की झड़ी लग गई।

ब्राइस ने खेली नाबाद 49 रन की पारी
स्कॉटलैंड की तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज सेरा ब्राइस ने नाबाद 49 रन की पारी खेलीं। उन्होंने टीम को जीत दिलाने के लिए आखिर तक लड़ाई लड़ी लेकिन नाकाम रहीं। बांग्लादेश की तरफ से रितू मोनी ने दो विकेट चटकाए।