District Bastar (Jagdalpur)State News

नौ महीने में 80 प्रतिशत चुनावी घोषणाएँ पूरी – किरण देव

इम्पेक्ट न्यूज़। रायपुर।

जगदलपुर विधानसभा सभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने अपने गृह क्षेत्र को लेकर यह दावा किया कि नौ महीने में चुनाव के दौरान की गई घोषणाओं में से लगभग 80 प्रतिशत घोषणाएँ पूरी हो चुकी हैं। माता दंतेश्वरी का आशीर्वाद रहा तो शेष बचे वादों को भी पूरा करने का अवसर मिलेगा।

श्री देव रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में इम्पेक्ट के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उनके जन्मदिन के अवसर पर लोगों का जिस तरह का आशीर्वाद मिला है मेरे लिए अभूतपूर्व है। सुबह से लेकर देर रात तक सभी चाहने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों ने अभूतपूर्व स्नेह प्रदान किया है। यही वजह है कि ज़िम्मेदारी भी बड़ी है कि जो भी वादे चुनाव के दौरान किए हैं उन्हें समय से पहले पूरा करने के बाद लोगों के लिए जो भी बन सके कर सकूँ।

किरण देव ने बताया कि केशकाल घाट निर्माण के लिए राशि की स्वीकृति मिल गई है। केशलूर में फ़्लाइओवर के लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। जगदलपुर की भुवनेश्वर, कोलकाता से सीधी कनेक्टिविटी की तैयारी चल रही है। जगदलपुर में पासपोर्ट कार्यालय प्रारंभ हो चुका है। श्री देव ने बताया कि एक पहल की कोशिश में लगे हैं कि कोंटा, बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा के लोगों के लिए चलित पासपोर्ट सेवा केंद्र का संचालन किया जा सके।

जल्द ही संपूर्ण सुविधा से सुसज्जित एंबुलेंस जिसमें डाक्टर समेत स्टाफ हर तरह की दवाओं के साथ तैनात रहेंगे और अंदरूनी क्षेत्रों में नियमित भ्रमण कर घर पहुँच स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर सकेंगे।

श्री देव ने कहा कि बस्तर का विकास केंद्र और राज्य सरकार की प्राथमिकता व प्रतिबद्धता में शामिल है। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव के नेतृत्व में सरकार लोगों के लिए सुशासन देने का काम शानदार तरीक़े से कर रही है।

संगठन संबंधित ज़िम्मेदारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान शानदार तरीक़े से चल रहा है। शनिवार तक की रिपोर्ट में प्रदेश में हमने 15 लाख सदस्यता का नया रिकॉर्ड बना लिया है। इस बार सदस्यता अभियान के लिए बूथ लेवल तक कार्यकर्ता ज़मीनी स्तर पर जुटे हैं हम भाजपा के सदस्यता का एक नया रिकॉर्ड कायम करेंगे।