Madhya Pradesh

परिजन कर रहे थे अंतिम संस्कार की तैयारी, पोस्टमार्टम की बात पर युवक उठ बैठा, यह है पूरा मामला

 जबलपुर
 जबलपुर में अचानक हुए एक घटनाक्रम ने सभी को अचरज में डाल दिया। दुर्घटना में घायल एक युवक की गंभीर स्थिति पर उसे बेहतर उपचार के लिए एक अस्पताल ने मेडिकल कालेज रेफर किया। स्वजन को लगा कि युवक की जीवन समाप्त हो गया। उसका मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम होगा। युवक को एंबुलेंस से स्वजन मेडिकल कालेज लेकर जाने के लिए निकले। इधर, उनके कुछ परिचितों ने युवक की अंतिम संस्कार की तैयारी आरंभ कर दी।

दुख प्रकट करने के लिए लोग घर पहुंचने लगे

समस्त स्वजन और पड़ोसी को अंतिम संस्कार का स्थान और समय तक बता दिया गया। दुख प्रकट करने के लिए लोग घर पहुंचने लगे। वहां मातम पसरा हुआ था, तभी अस्पताल से सूचना आयी कि युवक जीवित है। सभी सभी ऊहापोह में फंस गए।

गंभीर स्थिति में निजी अस्पताल में भर्ती किया

सराफा निवासी एक युवक शनिवार को सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। उसे गंभीर स्थिति में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने रविवार की देर रात को जांच के बाद युवक की स्थिति अति गंभीर बताया। उसे ब्रेन डेड बताया।
मृत्यु और अंतिम संस्कार की सूचना प्रसारित कर दी

गड़बड़ यहां हो गई कि स्वजन को लगा युवक की मौत हो गई है। मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम होगा। यह समझकर उन्होंने तुरंत अपने स्वजन को फोन लगाया और सोमवार को युवक के अंतिम संस्कार की सूचना दी। इंटरनेट मीडिया पर युवक की मृत्यु और अंतिम संस्कार की सूचना प्रसारित कर दी। स्वजन तुरंत ही युवक के घर पहुंच गए।

युवक के अंतिम संस्कार की तैयारियों को रोका गया

सोमवार को सुबह युवक जब एंबुलेंस से मेडिकल कालेज पहुंचा, तो उसे भर्ती कर लिया गया। उसका उपचार आरंभ किया। इस पर स्वजन हैरत में पड़ गए। चिकित्सकों से सवाल-जवाब किया तो उन्होंने बताया कि अभी उसकी सांसे चल रही है। तुरंत घर सूचना भेजी गई। युवक के अंतिम संस्कार की तैयारियों को रोका गया।
स्थिति गंभीर है, गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया

मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डा. अरविंद शर्मा के अनुसार सोमवार को एक ब्रेन डेड मरीज के रेफर होकर आने की सूचना मिली है। मरीज की स्थिति अति गंभीर है। उसके गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है। विशेषज्ञ चिकित्सक की निगरानी में है।