International

यूरोप 2030 तक मीम लाइक करने पर फांसी देना शुरु कर देगा : मस्क

वाशिंगटन
अमेरिकी उद्ममी एलन मस्क ने टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डूरोव को फ्रांस में हिरासत में लिए जाने को विडंबनापूर्ण बताते हुए कहा है कि 2030 तक यूरोप इंटरनेट पर हास्यपूर्ण छवियों (मीम) को लाइक करने के लिए लोगों को फांसी देना शुरू कर देगा। श्री मस्क ने डूरोव की हिरासत के बारे में एक रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए एक्स पर कहा, 'पीओवी: यूरोप में यह 2030 है और आपको एक मीम लाइक करने के लिए फांसी दी जा रही है।'
उन्होंने एक अलग पोस्ट में विडंबनापूर्ण ढंग से उल्लेख किया कि डूरोव की गिरफ्तारी अमेरिकी संविधान के पहले संशोधन के लिए एक 'विश्वसनीय' विज्ञापन थी जिसमें कहा गया है कि राज्य को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।
इससे पहले फ्रांसीसी मीडिया ने बताया कि डूरोव को पेरिस के उपनगर ले बॉर्गेट में हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था। डूरोव के पास फ्रांसीसी नागरिकता है। वह फ्रांस की वांछित सूची में थे। उन्हें हिरासत में लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रांसीसी न्याय प्रणाली का मानना है कि टेलीग्राम द्वारा देश के अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार करने सहित कई कारणों से डूरोव कई अपराधों में शामिल है।