Madhya Pradesh

78वें स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया, सागर में राजेन्द्र शुक्ल और हरदा में विश्वास सारंग ने किया ध्वजारोहण

सागर
78वें स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। भोपाल अंचल में भी गुरुवार को जिलेभर में ध्वजारोहण कार्यक्रम हुए है। सागर में मुख्य आयोजन पीटीसी ग्राउंड पर आयोजित किया गया। यहां उप मुख्यमंत्री एवं सागर के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद परेड की सलामी ली। इसके बाद परेड का निरीक्षण भी किया। उप मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन किया। समारोह में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इसके इसके बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियाें व कर्मचारियों को सम्मानित किया।

इसके पहले कमिश्नर कार्यालय में कमिश्नर डा. वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर संदीप जीआर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक विकास सहवाल, नगर निगम में महापौर संगीता सुशाील तिवारी ने ध्वजारोहण किया। जिलेभर में सभी शासकीय, अशासकीय संस्थानों में गरिमा पूर्ण ढंग से समारोह आयोजित कर ध्वजारोहण कार्यक्रम हुए।

हरदा में प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने किया ध्वजारोहण
स्वतंत्रता दिवस को जिले में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया जा रहा है। इस अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थानीय वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल परिसर में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग तथा सहकारिता विभाग के मंत्री विश्वास सारंग ने सुबह 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।

इसी के साथ मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव का प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन किया। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय गान हुआ। मुख्य अतिथि ने कलेक्टर आदित्य सिंह, एसपी अभिनव चौकसे और रक्षित निरीक्षक रजनी गुर्जर के साथ जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। खबर लिखे जाने तक कार्यक्रम में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे थे। कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार वितरण होगा।