BeureucrateCrimeSarguja-SambhagState News

ट्वीटर पर विडियो… ट्वीटर पर शिकायत… ट्वीटर से संदेश… ट्वीट से रिप्लाई… ये सीजी पुलिस का नया अवतार…  

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

छत्तीसगढ़ पुलिस अब सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव होकर शिकायतों का निवारण भी कर रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस में कुछ बड़े अफसर लगातार ट्वीटर पर एक्टिव रहते हैं। वे बकायदा संदेश को पढ़ते हैं और जरूरत के मुताबिक रिप्लाई भी करते हैं। यही नहीं किसी ने यदि कोई शिकायत ट्वीट की है जिसे किसी के भी माध्यम से उन तक पहुंचने पर बकायदा जवाब—तलब भी करते हैं। यह सबकुछ पारदर्शी होता जा रहा है।

कल रात अंबिकापुर में किसी व्यक्ति द्वारा एक महिला के साथ बद्तमीजी और मार—पीट का विडियो ट्वीटर पर सामने आया। इसके बाद इसके रिट्वीट हुए। यह मामला एडीजी आरके विज के ट्वीटर हैंडल तक पहुंचा। उसके बाद ट्वीटर पर श्री विज ने विडियो को सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी को टैग करते हुए रिट्वीट कर दिया।

आज दोपहर करीब 12 बजे श्री विज ने रिट्वीट किया जिसके जवाब में करीब एक घंटे के भीतर ही आईजी रतनलाल डांगी ने भी अपना रिप्लाई कर दिया।

हुआ यह था कि अंबिकापुर में एक व्यक्ति नशे की हालत में एक महिला के साथ बद्तमीजी करने लगा। जिसे देखकर 112 में कॉल कर पुलिस को सूचना दी गई। वैन आने के बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। यह विडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया।

जिस पर एडीजी श्री विज के पोस्ट पर आईजी श्री डांगी ने बताया कि ‘सर यह मामला कल मेरे संज्ञान में आते ही SP को कार्यवाही के निर्देश दे दिया था।
सर व्यक्ति शराब पीकर महिला से सरेराह बदतमीजी कर रहा था।

किसी ने 112 पर फोन किया वीडियो मे दो 112 दिख रही है। पुलिस के सामने भी महिला से बदतमीजी करना नहीं छोड़ रहा था पुलिस जवान को ही उल्टा सीधा बोलने लगा…’  

श्री विज ही नहीं बल्कि श्री डांगी भी सोशल मीडिया पर पूरी तरह एक्टिव रहते हैं। वहीं दीपांशु काबरा और आरिफ शेख भी ट्वीटर पर एक्टिव रहते हैं।

सवाल यह नहीं है कि पुलिस के आला अधिकारी केवल सोशल पुलिसिंग ही करते हैं ​बल्कि अन्य सामाजिक मसलों पर भी विडियो और कमेंट्स शेयरिंग करते हैं। ट्वीटर पर दीपांशु काबरा के करीब 44 हजार फालोवर्स हैं। वहीं आरके विज के करीब 20 हजार फालोवर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!