BeureucrateD-Bastar DivisionDurg DivisionNaxalSarguja-SambhagState News

शहीदी सप्ताह के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने गृहमंत्री ने दिए निर्देश

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने माओवादियों के 28 जुलाई से 03 अगस्त तक शुरू हुए शहीदी सप्ताह के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि मुठभेड़ में मारे गए अपने साथियों को याद करने करने के लिए माओवादी प्रत्येक वर्ष शहीद सप्ताह मनाते है, इस दौरान माओवादी सर्वाधिक सक्रिय रहते है।

गृह मंत्री श्री साहू के निर्देश पर माओवादियों के शुरू किए गए शहीदी सप्ताह को लेकर 28 तारीख के पूर्व ही पुलिस महानिदेशक, अति.पुलिस महानिदेशक (नक्सल ऑफ.-एसआईटी) को प्रदेश के समस्त पुलिस अधीक्षकों को विशेष कर बस्तर रेंज हेतु अलर्ट जारी करने एवं जवानों को सतर्क रहने तथा सभी थानों-कैम्पों की सुरक्षा बढ़ाने निर्देशित किया जा चुका है।

सार्वजनिक स्थानों, शासकीय कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त बल तैनात कराया गया है। पूर्व में ग्रामीण क्षेत्रों में सभाओं का आयोजन, स्थानीय लोगों को अपने संगठन में जोड़ने एवं अंदरूनी इलाकों में बैठक बुलाए जाने को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षकों को लगातार माओवादियों और ग्रामीणों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए है। शहीदी सप्ताह के मद्देनजर गश्त-सर्चिंग बढ़ाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!