CrimeDistrict JashpurState News

उधार के पैसे के लिये हत्या… आरोपी गिरफ्तार…

इम्पेक्ट न्यूज. जशपुर ।

महज पांच हजार रूपये उधार के पैसे के लिये एक ग्रामीण ने दूसरे ग्रामीण की हत्या कर दी थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए रिपोर्ट दर्ज होने के चौबीस घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला जशपुर जिले कांसाबेल थाना क्षेत्र के माड़ियाझरिया गांव की है। शनिवार को थाना कांसाबेल पुलिस के द्वारा माड़ियाझरीया कुल्हा दोहर पुलिया के पास शव होने की सूचना पर जांच किया गया । जांच मे पता चला कि शव राधेश्याम लकड़ा निवासी माड़ियाझरीया का है।

प्रथम दृष्टिया मामला हत्या का होने पर प्रार्थिया तारामनी लकड़ा पत्नि मृतक राधेश्याम लकड़ा की रिपोर्ट पर थाना कांसाबेल में संदेही बैजनाथ राम यादव पिता सैनाथ यादव के विरुद्ध धारा-302 कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान गवाहों के द्वारा पुलिस को बताया कि मृतक राधेश्याम व आरोपी बैजनाथ को साथ-साथ घर जाते देखा था । रात में राधेश्याम अपने घर नहीं पहुंचा , सुबह उसका शव कोल्हा दोहर पुलिया के पास खेत में मिला, उसके सर में गंभीर चोट के निशान थे। उक्त आधार पर जब पुलिस आरोपी बैजनाथ राम यादव से शख्ती से पूछताछ की गई, तो उसने अपराध घटित करना स्वीकार करते हुए बताया कि उसने मृतक राधेश्याम को एक माह पूर्व 5000 रुपए उधार दिए थे।

जिसे मेरे द्वारा बार बार मांगने पर भी वापस नहीं कर रहा था। घटना दिनांक को आरोपी व मृतक दोनों पाटा मारने नांगर लेने के लिए सिमोन बैगा के पास गए थे, वापस आते वक्त दोनों के मध्य उधार के रकम को लेकर विवाद होने पर आरोपी के द्वारा मृतक के सिर में डंडा से वार कर हत्या कर दिया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस घटना में पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, एस.डी.ओ.पी. कुनकुरी मनीष कुंवर के दिशा निर्देश पर मामले के प्रकरण को 24 घंटे के अंदर सुलझाने में थाना प्रभारी कांसाबेल के.के साहू, चौकी प्रभारी दोकडा राजेश यादव, प्र.आर. 360 विनोद सनमानी, प्र.आर. 375 प्रेम प्रकाश कुर्रे, आर.479 मानधनी, 71 सुकुल राम,686 सलीम खान, 548दीवान साय,265 विनोद भगत, सैनिक 41 जोगेंद्र यादव की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!