Breaking NewsState News

छत्तीसगढ़ में बने 15 संसदीय सचिव, सीएम भूपेश बघेल कल दिलाएंगे शपथ… देखें पूरी लिस्ट

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

छत्तीगसढ़ में सरकार ने 15 संसदीय सचिव नियुक्ति किए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में संसदीय सचिवों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। संसदीय सचिव की नियुक्ति में भाजपा के बड़े नेताओं को हारने वाले विधायकों को प्राथमिकता दी गई है।

इनमें सरगुजा संभाग से दो चिंतामणि महाराज और पारसनाथ राजवाडे को एंट्री मिली है, जबकि तीन महिला विधायक हैं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव, तखतपुर विधायक डॉ रश्मि आशीष सिंह, और कसडोल विधायक सुश्री शकुंतला साहू शामिल हैं।

द्वारिकाधीश यादव, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, चन्द्रदेव राय, शकुन्तला साहू, विकास उपाध्याय, अंबिका सिंहदेव, चिंतामणी महाराज, यू.डी. मिंज, पारसनाथ राजवाड़े, इंदरशाह मण्डावी, कुंवरसिंह निषाद, गुरूदयाल सिंह बंजारे, डाॅ. रश्मि आशीष सिंह, कांकेर से शिशुपाल सोरी और जगदलपुर से रेखचंद जैन।

संसदीय सचिव बनाए गए विधायकों में रायपुर संभाग के पांच, सरगुजा के चार, दुर्ग के तीन, बस्तर के दो बिलासपुर का एक विधायक शामिल है।

गोधन न्याय योजना पर कैबिनेट की मुहर

मुख्यमंत्री निवास पर ही मंगलवार को राज्य कैबिनेट प्रस्तावित है। इसमें गोबर खरीदी की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके साथ ही संविलियन, पदोन्नति, वेतनवृद्धि समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!