State News

कोरोना से छत्तीसगढ़ सिनेमा की परेशानी से अवगत हुए सीएम भूपेश बघेल… समाधान का आश्वासन दिया…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

कोरोना काल की छत्तीसगढ़ी सिनेमा पर जबरदस्त मार पड़ी है। कई फिल्में जो बनकर तैयार हैं प्रदर्शन की बाट जोह रही हैं। जो फिल्में निर्माणाधीन हैं उनकी शूटिंग का काम एकदम ठप्प है। ऐसे कलाकार व टेक्नीशियन जो पूरी तरह सिनेमा पर ही निर्भर हैं, उनका जीवन यापन बेहद कठिन हो गया है।

इन गंभीर मुद्दों को लेकर छत्तीसगढ़ सिने एंड टेलीविज़न प्रोड्यूसर एसोसियेशन का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास में मिला। मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द समाधान निकालने का आश्वासन दिया है।

एसोसियेशन के पदाधकारीगण संतोष जैन, सतीश जैन, मनोज वर्मा, रॉकी दासवानी एवं योग मिश्रा ने एक स्वर में अपनी बात रखते हुए कहा कि मार्च महीने में लॉकडाउन के समय से लेकर अब तक फिल्मों की शूटिंग बंद है।

इससे बहुत से लोगों की रोजी रोटी प्रभावित हो गई है। बहुत से कलाकार व टेक्नीशियन तो ऐसे हैं जिनके सामने अप्रैल महीने में ही रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया था। एसोसियेशन ने अपने स्तर पर एक फंड तैयार किया था। उस फंड से करीब 200 जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंची। अब तो फंड भी खत्म हो चुका है। जल्द फिल्मों की शूटिंग शुरु नहीं हुई तो आगे स्थिति और चिंताजनक हो सकती है।

प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि जल्द शूटिंग शुरु करने की अनुमति दी जाए। कोरोना संकट के इस दौर में छत्तीसगढ़ी सिनेमा से जुड़े जरूरतमंद लोगों को सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करे। ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर मिनी सिनेमाघर बनाए जाएं। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल की बातों को गंभीरता से सुना और जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!