CG breaking

पुलिस मुख्यालय में 8 पाॅजिटिव, रायपुर में मिले 31 संक्रमित…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

बुधवार को प्रदेश में मिले 81मरीज, सेवानिवृत्त आईएफएस की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बुधवार को 81 पाॅजिटिव मिले है। रायपुर में कोरोना वाॅयरस से संक्रमित 31लोगों की पुष्टि हुई है। सबसे चिंताजनक बात यह है कि पुलिस मुख्यालय में पदस्थ 8 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का एक पत्रकार भी प्रभावित हुआ है। वहीं कोरोना से संक्रमित एक सेवानिवृत्त आईएफएस की रायपुर एम्स में मौत हो गई। स्वस्थ होने के बाद आज 53 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई । वर्तमान में राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 623 है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस मुख्यालय में एक एडीजी के दो ड्राइवर, पुलिस हाउसिंग बोर्ड के 6 कर्मचारी और एक एसआईबी का कर्मचारी कोरोना पीड़ित मिले है।
जानकारी के मुताबिक पुराने और नये पुलिस मुख्यालय को मिलाकर कुल 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजेटिव आई है।अब इस कोरोना रिपोर्ट के बाद डीजीपी सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कोरोना के मद्देनजर आईसोलेट होना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में मिले कोरोना पॉजेटिव में दो ट्रैफिक पुलिस के जवान भी शामिल है।
वहीं एक पत्रकार कोरोना पॉजेटिव मिला है। यह पहला मामला है जब छत्तीसगढ़ में किसी पत्रकार की रिपोर्ट पॉजेटिव आई है। इलेक्ट्रानिक्स मीडिया का एक पत्रकार पिछले कई दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित था। कोरोना के लक्षण मिलने के बाद डाक्टरों ने उनकी सैंपलिंग कराई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजेटिव आई है।
जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर में मिले कोरोना मरीजों में 5 लोग विदेश से रायपुर लौटे हैं और दो लोग दूसरे राज्य से आए हैं। संक्रमितों में ट्रैफिक पुलिस, 3 स्वास्थ्यकर्मी और 2 गर्भवती महिला भी शामिल हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आज राजनांदगांव में 18, दंतेवाड़ा में 8 , बालोद में 5 , कबीरधाम व कोरिया में 4-4, कांकेर वन बिलासपुर में 3-3 बलौदा बाजार में -2, नारायणपुर व मुंगेली में एक-एक और बीजापुर सीआरपीएफ 229 बटालियन का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई। रायपुर एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है.
मृतक का नाम केसी यादव है, जो सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी थे। वे डाइबिटीज की बीमारी से भी पीड़ित थे। उन्हें रायपुर एम्स के आईसीयू में भर्ती किया गया था। मंगलवार को देर रात उनकी मौत हो गई।प्रदेश में अब मृतकों की संख्या 14 हो गई है।
केसी यादव 1984 बैच के आईएफएस अफसर थे। छत्तीसगढ़ फारेस्ट में कई अहम जिम्मेदारी संभाल चुके केसी यादव मई 2019 में रिटायर हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!