D-Bastar DivisionDistrict SukmaState News

डीजल व प्रेट्रोल के दाम बढ़ रहे है और महंगाई भी बढ़ रही है… हरीश कवासी ने कहा जनता पूछ रही क्या यही है अच्छे दिन …


इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।
पिछले 18 दिनों से प्रेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे है। जिसके कारण महंगाई भी बढ़ रही है। जहां एक और कोरोना वायरस के कारण देश की अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है वही बढ़ते प्रेट्रालियम प्रदार्थ के दामों के कारण लोग परेशान हो रहे है। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोई फर्क नहीं पढ़ रहा है। वो सिर्फ नोटबंदी कर गरीब व व्यापारियों को परेशान कर रहे है। वही 20 लाख की एक नई योजना लाई है लेकिन वो गरीब जनता के लिए नहीं बल्कि उघोगपतियों के लिए है। क्योंकि सुकमा में अभी तक किसी गरीब को 20 रू. तक नहीं मिले। भाजपा के नेताओ ंको अपने प्रधानमंत्री से प्रट्रोलियम प्रदार्थो की कीमतों को घटाने की मांग करनी चाहिए। उक्त बाते जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने सभा को संबोधित करते हुए कही।

फोटो- धरना स्थल पर संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता।


आज जिला मुख्यालय स्थित बस स्टेण्ड़ पर कांग्रेस की और से प्रेट्रोलियम प्रदार्थो के दामों मे ंहो रही बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन किया गया। जिसमें जिलेभर के कांग्रेस के नेता शामिल हुए। कांग्रेस के नेताओं को जिला अध्यक्ष महेश्वरी बघेल, करण देव ने संबोधित किया। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि यूपीए सरकार के समय प्रेट्रोलियम प्रदार्थो के दाम नियंत्रण में थे लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे है। वही कांग्रेस पार्टी ने सभा के बाद पैदल चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा जिसमें 4 सूत्रीय मांगों का जिक्र किया गया था। जिसमें प्रमुख रूप से 5 मार्च 2020 के बाद प्रेट्रोल व डीजल के दामों एंव उत्पाद शुल्क् में की गई सभी बढ़ोतरी को तत्काल वापस लिया जाऐं। इस दौरान काफी संख्या में कांग्रेस के नेता मौजूद थे।

फोटो- ज्ञापन देते हुए।



प्रेट्रोलियम प्रदार्थो के लगातार बढ़ रहे है दाम- साहू
नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि पिछले 18 दिनों से लगातार प्रेट्रोलियम प्रदार्थो के दाम बढ़ रहे है जिसका असर सीधे दैनिक उपयोगी सामानों पर पढ़ रहा है और महंगाई बढ़ रही है। आज कोरोना जैसी बीमारी के बीच महंगाई आसमान को छू रही है। इस विकट परिस्थिति में लोगो को राहत देना चाहिए लेकिन मोदी सरकार उल्टा प्रेट्रोलियम प्रदार्थो के दामों में बढ़ोतरी कर लोगो को परेशान कर रही है। जो कि गलत है। केन्द्र सरकार तत्काल बढ़े हुए दामों को वापस ले।

देश में अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है लेकिन प्रदेश सरकार ने अपना वादा पूरा किया – हरीश कवासी
जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा कि जहां एक और देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी हुई है। लेकिन हमारी प्रदेश सरकार ने जनता से किया हर वादा पूरा कर रही है। चाहे किसानों से धान लेने की बात हो या फिर आदिवासियों से तेंदुपत्ता खरीदने की बात हो। आज गांव-गांव में पक्की सड़क बनाई जा रही है। किस्टाराम जैसे इलाकों में अस्पताल बना दिया गया है। हम लोग शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से पीछे थे लेकिन आज पुरे प्रदेश में नम्बर एक पर है। लेकिन दुसरी और केन्द्र की सरकार है जो अपना वादा पूरा नहीं करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!