National NewsNatureState News

बिहार में अनलॉक हुई आकाशीय बिजली 83 की मौत…

इम्पेक्ट न्यूज डेस्क।

जब उपरवाला चाह ले तो किसी भी तरह बंदों को बुला ही लेता है। यह महज संयोग ही है कि बिहार के 23 जिलों में एक साथ आकाशीय बिजली अनलॉक हुई और 2 दर्जन इलाकों में 83 लोगों की जान चली गई।

सरकार ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बिहार में गुरुवार को आकाशीय बिजली से अलग अलग जिलों में 83 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से राज्य में हुई 83 लोगों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है।

साथ ही, मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं।

वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चंपारण में पांच, सीवान में छह, दरभंगा में पांच, बांका में पांच, भागलपुर में छह, खगड़िया में तीन, मधुबनी में आठ, पश्चिम चंपारण में दो, समस्तीपुर में एक, शिवहर में एक, किशनगंज में दो, सारण में एक, जहानाबाद में दो, सीतामढ़ी में एक, जमुई में दो, नवादा में आठ, पूर्णिया में दो, सुपौल में दो, औरंगाबाद में तीन, बक्सर में दो, मधेपुरा में एक और कैमूर में दो लोगों की मृत्यु हुई है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में पूरी तरह सतर्क रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!