D-Bastar DivisionDistrict Sukma

नपा की पहली सामान्य सभा बैठक…मंत्री कवासी लखमा ने कहा राजनीति से उपर उठकर सुकमा के विकास में बने भागीदार…


इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।


चुनाव में अलग-अलग राजनीति पार्टीयों से भले ही पार्षद बने लेकिन अब सुकमा के विकास में मिलजुल कर काम करना है। राजनीति से उपर उठकर विकास में भागीदार बनना है। सुकमा के विकास में कोई कमी नहीं आऐंगी उक्त बाते पहली सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए मंत्री कवासी लखमा ने पार्षदों व एल्डरमेन को संबोधित करते हुए कही।


प्रदेश के केबिनेट मंत्री कवासी लखमा आज नगर पालिका सुकमा पहुंचे यहां पहली सामान्य सभा की बैठक में भाग लिया। पूजा-अर्चना के बाद सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक शुरू होने से पहले सभी पार्षदों ने अपना परिचय दिया। बैठक में 14 एजेंड़ों पर चर्चा की गई। जिसको सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। इन एजेंडों के अलावा भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

आयोजित सामान्य सभा की बैठक।


नपा को मिले आर्सेलर मित्तल का पैसा
एजेंडे में यह भी रखा गया था कि सुकमा नगर पालिका क्षेत्र में एस्सार ने एक प्लांट लगाया है जिसे आर्सेलर मित्तल ने खरीद लिया है। जिसके माध्यम से शबरी नदी का पानी बैलाडिला भेजा जाता है। इस प्लांट के एवज में मिलने वाली जलकर राशि नगर पालिका को नहीं मिल रही है। वो दंतेवाड़ा के माध्यम से शासन के पास जा रही है। जबकि प्लांट सुकमा नगरीय क्षेत्र में लगा हुआ है इसलिए सभी पार्षदों ने कहा कि वो पैसा नपा सुकमा को मिले और सुकमा नगर के विकास में खर्चा होना चाहिए।


पट्टा देते समय नपा से नहीं ली जा रही एनओसी – मनोज देव
वही पार्षद मनोज देव ने सामान्य सभा की बैठक में बात रखी की वर्तमान में नगर पालिका में कब्जा जमीन का पट्टा दिया जा रहा है। जो कि नगर पालिका से एनओसी नहीं ली जा रही है। जिससे आने वाले दिनों में सुकमा के विकास में परेशानी होगी। क्योंकि शासकीय जमीन का भी पट्टा दिया जा रहा है। जो गलत है। नपा से एनओसी लेना चाहिए। वही उन्होने कहा कि कब्जाधारियों को पट्टे के एवज में देने वाली राशि में गरीब जनता को छूट मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!