D-Bastar DivisionDistrict SukmaEducation

डॉक्टर बनना चाहती है जिले की टॉपर आंचल… कहा मैरिट में ना आने का रहेगा अफसोस…


इम्पेक्ट न्यूज़. सुकमा।

शिक्षकों के मार्गदर्शन में मैने बहुत मेहनत की थी मुझे उम्मीद थी कि में मेरिट में मेरा नाम आएगा लेकिन नही आया जिसका हमेशा अफसोस रहेगा। उक्त बातें इम्पेक्ट से चर्चा करते हुए आंचल गुप्ता ने कही।

तोंगपाल निवासी इंद्रजीत गुप्ता जो कि साप्ताहिक बाजार में किराणा का व्यवसाय करते है। मेने शुरू से सरकारी स्कूल में पढ़ाई की है। वर्तमान में तोंगपाल स्थित शासकीय कन्या हाई स्कूल में 10 वी की पढ़ाई की। शिक्षकों ने हमे पढ़ाने के लिए बहुत मेहनत की और मैने भी काफी तैयारी की थी। वही जिला प्रशासन ने भी प्रगति कार्यक्रम चलाया था जिसमे हमारा हर माह परीक्षा होती थी। मेने दिन रात पढ़ाई की लेकिन मैरिट में जगह नही बना पाई जिसका मुझे हमेशा अफसोस रहेगा। में आगे साइंस लेकर पढ़ाई करूंगी और डॉक्टर बनना चाहती हु ताकि यहाँ रहकर लोगो की सेवा कर सकू। आप को बता दे कि आंचल गुप्ता ने 10 कक्षा में 95.50 प्रतिशत नम्बर पाकर जिले में टॉप स्थान प्राप्त की। वही सुकमा जिला कक्षा 10 वी के परिणामो में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

लिसा लोहिया भी रही टॉप

जिला मुख्यालय निवासी लिसा लोहिया पिता राजकुमार लोहिया ने 10 वी कक्षा में 95.50 प्रतिशत नम्बर प्राप्त कर जिले में टॉप किया है। लिसा ने आई एम एस टी में पढ़ाई की है। लिसा भी आगे पढ़कर डॉक्टर बनना चाहती है।

लिसा लोहिया

ये रहे अन्य टॉप छात्र-छात्राएं

आज कक्षा 10 वी व 12 के परिणाम आए है जिसमे कक्षा 10 वी में इन दो छात्रों के अलावा सारिका गंगबेर पुसपाल को 93.83 फीसदी नम्बर मिले। और ख्याति जोशी दोरनापाल निवासी ने 90.67 फीसदी नम्बर प्राप्त किए है। वही कक्षा 12 वी में संध्या गुप्ता 85.2 फीसदी तोंगपाल का छात्र भावेश नाहटा ने 84.2 प्रतिशत साथ ही पंडो दुलेश 81.08 फीसदी नम्बर प्राप्त किया वही साजिया खान ने 81 फीसदी नम्बर लाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!