SamajState News

विश्व रक्तदान दिवस विशेष…एक ऐसा समाज जिसमें संगठन ने रक्त विभाग बनाया… कई सालों से कर रहे मानव कल्याण का काम…


इम्पेक्ट न्यूज. रायुपर।
आज विश्व रक्तदान दिवस है और हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन की। जिसने रक्तदान को लेकर बेहतर काम किया है। पिछले कई सालों से अपने संगठन में स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर काम किया है। अब तक सैकड़ों बार शिविर लगाकर रक्तदान के लिए प्रेरित किया। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए आए दिन जरूरतमंदों की मदद कर रहा है

सामाजिक रक्तदान शिविर का आयोजन।

छत्तीसगढ़ प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन ने रक्तदान को लेकर गंभीरता दिखाते हुए अपने संगठन में एक अलग विंग तैयार की। जिसमें प्रदेश स्तर पर एक संयोजक बनाया गया। उसके बाद जिलों और स्थानीय संगठन में एक-एक पदाधिकारी बनाए। इतना ही नहीं सोशल मीडिया मेें समाजिक ग्रुप बनाया गया। और पूरे प्रदेश के युवा व रक्तदान करने वालों का ब्लड ग्रुप की सूची तैयार की है। संगठन द्वारा उन लोगों को समय-समय पर रक्तदान करने के लिए प्रेरित भी किया जाता है।

वही प्रदेश स्तर पर रक्तदान के शिविर लगाए जाते है इसके अलावा स्थानीय स्तर भी शिविर लगाने का काम किया जाता है। जिसके लिए विभिन्न समाजिक व समाजसेवी संस्थाओं ने कई बार पुरूस्कृत भी किया गया। रक्त दान करने को लेकर समाज के द्वारा लोगो को जागरूक भी किया जाता है।

इम्पेक्ट से चर्चा करते हुए प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन के ब्लड डोनेशन संयोजक हेमंत राठी ने बताया कि हमारे संगठन में प्रदेश स्तर से लेकर स्थानीय स्तर पर रक्तदान को लेकर पदाधिकारी बनाऐं गए है जो ब्डल डोनेशन कोे लेकर बेहतर काम कर रहे है। आए दिन हम लोग समाज के अलावा भी लोगों की मदद करते हैं। हमारा प्रयास रहता है कि युवा साथियों को रक्तदान करने के लिए हमेशा प्रेरित करना। ताकि लोगों की समय पर मदद की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!