BusinessCarporateCG breaking

एमएसएमई के लिए मोरिटेरियम पीरियड 3 माह और बढ़ाए जाए… इस्पात राज्य मंत्री कुलस्ते से मांग…

इस्पात राज्य मंत्री कुलस्ते ने दूरभाष पर पूछा प्रदेश के उद्योगों का हाल

उद्योगों की वस्तुस्थिति स्थिति बताते हुए
उद्योगपति झा ने रखी अपनी मांग
बीएसपी का काम बाहर के प्रदेशों में ना जाने दिया जाए

इम्पेक्ट न्यूज. भिलाई नगर।

छत्तीसगढ़ लघु एवं सहायक उद्योग संघ के महासचिव केके झा से आज दोपहर केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने दूरभाष पर चर्चा की.

प्रदेश के उद्योगों की वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए श्री झा ने स्पष्ट किया कि यहां के उद्योगों की स्थिति बहुत ही खराब है. केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा इन उद्योगों को बहाल किए जाने के लिए कुछ कदम जरूर उठाए गए हैं लेकिन इसका कोई विशेष असर नहीं पड़ा है.

श्री झा ने प्रदेश के उद्योगों को बहाल करने की दिशा में एक तरफ एमएसएमई उद्योगों के लिए मोरिटेरियम पीरियड में 3 माह का पीरियड और बढ़ाए जाने की मांग रखी. वहीं सहायक उद्योगों एवं एमएसएमई उद्योगों के लिए भरपूर काम मिल सके इसके लिए भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को आदेशित करने कहा ताकि यहां का काम बाहर के प्रदेशों में ना जा सके.

केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने स्वयं श्री झा से दूरभाष पर लगभग 10 मिनट चर्चा की. मंत्री श्री कुलस्ते ने जानना चाहा कि लॉकडाउन के बीच खोले गए उद्योगों की क्या स्थिति है?

श्री झा ने उन्हें उद्योगों की वस्तुस्थिति से अवगत कराया तथा साथ ही अपनी कुछ मा़गें भी रखी ताकि उद्योगों का संचालन अपनी पूरी गति पकड़ सके.

श्री झा ने बताया कि पहले इस्पात राज्य मंत्री के पीए का फोन आया और उन्हें सूचित किया गया कि जल्द ही इस्पात राज्य मंत्री उनसे बात करेंगे.दोपहर ठीक 3.05 बजे इस्पात राज्यमंत्री ने उन्हें फोन किया.

कुशलक्षेम पूछने के बाद उन्होंने प्रदेश के उद्योगों का हालचाल जानना चाहा. श्री झा ने उन्हें बताया कि उद्योगों की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है.

पूर्व में जिस तरह केंद्र सरकार ने दो बार में तीन तीन माह के लिए एमएसएमई उद्योगों के लिए मोरिटेरियम पीरियड बढ़ाया है. उसी तरह से वे 3 माह इस पीरियड को और बढ़ाने की मांग कर रहे हैं ताकि दिसंबर तक उद्योगों को समय मिल सके. इस छूट से उद्योगों को काफी राहत मिलेगी.

श्री झा ने इस्पात राज्य मंत्री के समक्ष एक मांग और रखते हुए उन्हें बताया कि प्रदेश के सहायक उद्योगों एवं एमएसएमई उद्योगों को भरपूर काम मिल सके इसके लिए वे भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को आदेशित करें कि वह अपने यहां निकलने वाले सभी ऐसे काम जो यहां प्रदेश के सहायक उद्योग एवं एमएसएमई उद्योग कर सकते हैं उन कामों का बाहर ना जाने दें. इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते द्वारा दूरभाष पर सीधे बातचीत किए जाने पर ही श्री झा ने उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा. शासन द्वारा इस तरह की पहल से उद्योगपतियों का मनोबल बढ़ता है. श्री झा ने उन्हें यह भी बताया कि वह कांग्रेस से जुड़े हुए हैं लेकिन इस्पात राज्य मंत्री का कहना था कि उद्योगों के मामले में कांग्रेस भाजपा से कोई लेना-देना नहीं. हम सभी को मिलकर देश प्रदेश के उद्योगों को आगे बढ़ाना है ताकि देश एवं प्रदेश की प्रगति में यह उद्योग सहायक बने. श्री झा ने उनसे बात करने के लिए इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते एवं केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!