D-Bastar DivisionDistrict SukmaSarokar

सुरक्षा के साथ सहयोग भी…घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बल के जवानों का सिविक एक्शन कार्यक्रम…


इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।

इन दिनों पुरे देश मे कोरोना वायरस का खौफ चल रहा है। ऐसे में जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां नक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैनात की गई सीआरपीएफ व कोबरा के जवान अब ग्रामीणों के बीच सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है साथ ही ग्रामीणों को कोरोना को लेकर जागरूक भी कर रहे है। साथ ही जरूरतमंद ग्रामीणों को सामान का वितरण किया गया। यहां कोबरा 206 व सीआरपीएफ 150 बटालियन ने कार्यक्रम रखा जिसमें आसपास के कई ग्रामीण पहुंचे।

जिले के चिंतागुफा इलाके में कोबरा 206 व सीआरपीएफ 150 बटालियन के जवानो ने सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन रखा। जिसमें चिंतागुफा, टेकलपारा, टोकनपल्ली, बुर्कापाल, मिनपा, पेद्दीगुड़ा व कसालपाड़ के सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए। कार्यक्रम में कोबरा व सीआरपीएफ के जवानों ने ग्रामीणों को कोरोना को लेकर आवश्यक जानकारी दी। साथ ही कोरोना वायरस के लक्षण व बचाव के बारे में बताया। वही जवानों ने ग्रामीणों को शोसल डिस्टेंस के बारे में भी जानकारी दी। वही सिविक एक्शन कार्यक्रम में ग्रामीणों को मास्क, सेनेटाईजर, पीपीई किट, डिटाल समेत आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया। वही बच्चों को क्रिकेट किट, फुटबाल का भी वितरण किया गया। इस दौरान एस.न मिश्रा द्वितीय कमान अधिकारी 206, अश्विनी कुमार, विजेन्द्र सिंह, आशुतोष सिंह, थाना प्रभारी संदीप चंद्राकर, संजय यादव समेत सीआरपीएफ, कोबरा व पुलिस के अधिकारी व जवान मौजूद थे।

फोटो- बच्चो को सामान देते हुए अधिकारी।



वही ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विजेन्द्र सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी को ध्यान में रखने हुए अपने आप को सुरक्षित रखना अनिर्वाय है। जिसके लिए समाजित दूरी बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा सीआरपीएफ, कोबरा व पुलिस के जवान हमेशा आप लोगो की सुरक्षा में उपस्थित है साथ ही इस इलाके में विकास के लिए जो भी सहयोग होगा वो हम करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!