Rajdhani

भाठागांव की पुरानी एवं अत्यंत जर्जर पानी टंकी को विस्फोटक के माध्यम से ढहाया गया

पीएचई के पब्लिक वाटर सप्लाई सिस्टम के तहत 50 हजार लीटर की टंकी लगभग 40 वर्ष पूर्व भाठागांव ग्रामीण क्षेत्र में बनायी गयी थी – मुख्य अभियंता जल नगर निगम

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

आज नगर पालिक निगम रायपुर के जोन 6 के तहत आने वाले भाठागांव क्षेत्र में स्थित पुरानी एवं अत्यंत जर्जर 50 हजार लीटर की क्षमता वाली अनुपयोगी एवं खतरनाक हो चुकी पानी टंकी को विस्फोटक के माध्यम से ढहाया गया।

उक्त कार्यवाही जनहित में जनजीवन सुरक्षा की दृष्टि से रायपुर जिला प्रषासन के निर्देषानुसार नगर पालिक निगम रायपुर के जोन 6 जलविभाग के माध्यम से की गई।

विस्फोटक विषेषज्ञ बलजिंदर सिंह गरेवाल के मार्गदर्षन अनुरूप उनकी टीम ने भाठागांव की अत्यंत पुरानी जर्जर व खतरनाक हो चुकी अनुपयोगी पानी टंकी को ढहाने विस्फोटक निर्धारित मानको के अनुसार लगाया एवं उक्त कार्यवाही की गई।

नगर निगम रायपुर के जोन 6 जलविभाग के माध्यम से भाठागांव की पुरानी व जर्जर 50 हजार लीटर की क्षमता वाली अनुपयोगी व खतरनाक पानी टंकी को नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं निगम आयुक्त श्री सौरभ कुमार के निर्देशानुसार विस्फोटक विशेषज्ञ के मार्गदर्शन में विस्फोटक से जनजीवन सुरक्षा हेतु ढहाये जाने की कार्यवाही के दौरान नगर निगम जलविभाग के अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग, निगम अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, निगम जलविभाग के मुख्य अभियंता आरके चैबे, सीएसपी देवचरण पटेल, जोन 6 के जोन कमिष्नर विनय मिश्रा, जोन कार्यपालन अभियंता एसपी त्रिपाठी, पुरानी बस्ती पुलिस थाना टीआई राजेश सिंह, उपअभियंता जल सुधीर भट्ट सहित संबंधित जिला प्रषासन पुलिस प्रशासन नगर निगम रायपुर के अधिकारी उपस्थित थे।

इस संबंध में नगर निगम जलविभाग के मुख्य अभियंता आरके चैबे ने बताया कि भाठागांव जब ग्रामीण क्षेत्र था तो लगभग 40 वर्ष पूर्व भाठागांव में उस समय की आबादी की जल आवष्यकता के अनुरूप राज्य पीएचई की पब्लिक वाटर सप्लाई सिस्टम योजना के तहत 50 हजार लीटर की पानी टंकी बनवायी गयी थी। चूंकि यह टंकी अत्यंत पुरानी जर्जर होने के साथ पूरी तरह अनुपयोगी एवं खतरनाक हो चुकी थी।

इसे देखते हुए जनहित में जनजीवन सुरक्षा की दृष्टि से इसे आज जिला प्रषासन के निर्देष पर नगर निगम रायपुर द्वारा जोन 6 जलविभाग के माध्यम से विस्फोटक विषेषज्ञ के मार्गदर्शन में विस्फोटक की सहायता से ढहाने की कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!