D-Bastar DivisionDistrict SukmaPolitics

लोकसभा में भाजपा द्वारा किया गया वादा जुमला बन गया- कांग्रेस।


इम्पेक्ट न्यूज़.सुकमा।

कांग्रेस ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है जिला अध्यक्षा महेश्वरी बघेल ने प्रेसवार्ता लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव के समय भाजपा ने किसानों की आय को दुगुना करने का वादा किया था लेकिन वो पूरा नही हो पाया और एक बार फिर से भाजपा का किया गया वादा जुमला साबित हुआ इसलिए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर मांगे रखी गई है।

जिला मुख्यालय स्थित प्रेस क्लब में जिला कांग्रेस के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस रखा गया था। जिसमे जिला अध्यक्षा महेश्वरी बघेल ने कहा कि वर्तमान में धान के समर्थन मूल्य में 53 रु. में की गई मूल्यवर्द्धि किसानों के लिए ऊंट के मुंह मे जीरा कहावत का चरितार्थ कर रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने किसानों की आय को दुगुना करने की घोषणा किया गया था। किंतु वर्तमान स्थिति में की गई बढ़ोत्तररी से किसान अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। इसलिए कांग्रेसजन ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री को समर्थन मूल्य में की गई अपर्याप्त व्रद्धि के संबंध में ध्यान आकर्षित किया गया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष राहु साहू, पोटला बोज्जिया, शेख गुलाम, राजेश नारा, रमेश राठी, नागराज समेत कांग्रेसी मौजूद थे।

कृषि उपकरणों को जीएसटी मुक्त रखा जाए- साहू

नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि भाजपा का हर वादा जुमला साबित हो रहा है। वर्तमान में किसानों की हालत ठीक नही है। इसलिए हमारे द्वारा मांग रखी है कि कृषि उपकरणों खाद्य, कीटनाशक, दवा और उपकरणों को जीएसटी से मुक्त रखा जाए ताकि किसानों को इसका फायदा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!