State News

छत्तीसगढ़ में आज 47 नए संक्रमित की पहचान… राजधानी में आज फिर दो…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

छत्तीसगढ़ में रविवार को 47 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें बिलासपुर में पॉजिटिव पाया गया एक 8 माह का बच्चा भी शामिल है।

रविवार को सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव महासमुंद जिले से 18 मिले। जबकि जशपुर से 16, कोरबा से 5, रायपुर से 3, बिलासपुर से 2 तथा कांकेर, बालोद तथा राजनांदगांव से एक-एक मरीज मिला है।

रविवार को कोरोना के 11 मरीजों को स्वस्थ होने के उपरांत विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी कर दिया गया।इस तरह अब राज्य (chhattisgarh) में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 379 हो गई है। वहीं कुल मामलों की बात करें तो यह आंकड़ा 492 हो गया है।

इनमें से 114 को डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 1 मौत दर्ज की गई है।बच्चे की मामी की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिवबिलासपुर (bilaspu) में 8 माह का बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। दरअसल इस बच्चे का परिवार उत्तर प्रदेश के आगरा से बीते दिनों लौटा था। सभी को बिल्हा के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इस बच्चे की मामी भी उसकी देखरेख कर रही थी।

24 मई को इस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे एम्स रायपुर भेज दिया गया। और अब इस महिला के पास रहने वाले 8 माह के बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई आई है।

रायपुर में देवेंद्र नगर से अब दो एक्टिव पॉजिटिवरायपुर में देवेंद्र नगर से दूसरा कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। ये मरीज भी महिला ही है। जबकि सप्ताहभर पहले ही देवेंद्र नगर इलाके से महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!