D-Bastar DivisionDistrict SukmaNaxal

पांच लाख का इनामी कमांडर हुआ मुठभेड़ में ढेर……एसपी ने जवानों को दी शाबाशी।

इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।
आज नक्सलियों और डीआरजी जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए जिसमें से एक गुण्डाधूर जिस पर पांच लाख का इनाम घोषित था। इसके अलावा वो कई और घटनाओं शामिल था। साथ में मारा गया आयतू जिस पर भी इनाम घोषित था। मुठभेड़ के बाद एसपी शलभ सिन्हा गादीरास पहुंचे और जवानों से मुलाकात की और उन्हे शाबाशी भी दी।

फोटो- डीआरजी जवानों को शाबाशी और हौसला अफजाई करते हुए करतेे हुए पुलिस अधिकारी।



जैसे ही मुठभेड़ की सूचना एसपी शलभ सिन्हा को मिली वो एएसपी सिद्धार्थ तिवारी के साथ गादीरास थाने पहुंचे और जवानों के आने का इंतजार किया। उसके बाद जब डीआरजी के जवान थाने पहुंचे तो एसपी शलभ सिन्हा और एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने सबसे पहले डीआरजी कमांडरों से मुलाकात की और उसके बाद जवानों से मुलाकात की। दोनो अधिकारियों ने जवानों को इस सफलता के लिए शाबाशी दी। अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह आने वाले दिनों में आपरेशन करना है।

वही गादीरास थानाक्षेत्र के मानकापाल इलाके में नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ हुई जिसमें दोनो और से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिग की गई तो दो नक्सलियों के शव मिले। जिनकी शिनाख्त मलांगिर एरिया कमेटी के कमांडर गुंडाधूर के रूप में हुई और दूसरे नक्सली की पहचान एरिया कमेटी के सदस्य आयतु के रूप में हुई। वही मौके से दो पिस्टल व एक भरमार बंदूक बरामद किया गया। मारे गए नक्सलियों को गादीरास लाया गया जिसके बाद जिला मुख्यालय लाया जाऐंगा जहां पीएम के बाद शव को परिजनों को सौपा जाऐंगा।

कई बड़ी घटनाओं में था शामिल
सुत्रों की माने तो मलांगिर एरिया कमेटी के कमाडंर गुण्डाधूर पिछले कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़ा था। इस इलाके में काफी उसके नाम की दहशत थी। बताया जाता है कि झाीरम घटना व दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में भी शामिल था। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वही आयतू भी नक्सल संगठन के बड़े लीडर विनोद का अंगरक्षक था।

फोटो- गुंडाधूर नक्सली की फाईल फोटो।


इम्पेक्ट से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि इस मुठभेड़ में मारा गया नक्सली गुड़ाधूर पर पांच लाख का इनाम था। वही आयतू भा इनामी नक्सली है। जो कि विनोद का गनमैन भी है। इस मुठभेड़ में और भी नक्सली हताहत हुए है। अभी जवानों से चर्चा नहीं हुई है। उसके बाद ही पुरी जानकारी सामने आऐंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!