D-Bastar DivisionSarokar

धीरे-धीरे सामान्य हो रही स्थिति…… साप्ताहिक बाजारों में लग रही कपड़ों की दुकाने

इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।
जनता कफ्र्यू के बाद से जिले की साप्ताहिक बाजारे बंद थी। लेकिन पिछले एक सप्ताह से जिले में लाक डाउन के नियमों और सोशल डिस्टेंस व सेनेटाईज कर बाजारे शुरू कि गई। फिलहाल सब्जी व किराने की दुकाने लगती थी लेकिन आज साप्ताहिक बाजारो में कपड़ों की दुकाने भी लगाई गई। अब धीरे-धीरे स्थित सामान्य हो रही है। सुकमा ग्रीन जोन जिला होने के कारण यहां पर थोड़ी ढील भी दी गई है। इधर जिला प्रशासन ने दुकान खोलने का भी समय बढ़ाकर 5 बजे कर दिया है।

फोटो – केरलापाल बाजार में खरीदारी करते हुए ग्रामीण।



शुक्रवार को जिले में दो साप्तहिक बाजार लगती है एक एनएच 30 पर स्थित केरलापाल व दूसरी उड़ीसा सीमा से लगा बुड़दी। पिछले दो सप्ताह से साप्ताहिक बाजार लग रही है लेकिन उसमें सिर्फ सब्जी व किराना की दुकान ही लग रही ही थी। लेकिन आज कपड़ों की भी दुकान लगी थी। और बाजारों मे ंदूर-दराज से आदिवासी भी पहुंच रहे है और जरूरतमंद सामान भी खरीद रहे हैं हालांकि अब बाजारो में पहले जैसी भीड़ नही है लेकिन फिर भी लोग पहुंच रहे है। इधर जिला प्रशासन ने भी दुकान खोलने का समय बढा दिया गया है। सुबह 8 बजे से लेकर 5 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति दे दी गई है।

सोशल डिस्टेंस व नियमों का हो रहा पालन
इन साप्ताहिक बाजारों में दुकाने लगाने वाले व्यापारी लाक डाउन व सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे है। कपड़े के व्यापारी दुकाने के सामने गोल घेरा कर दूरी रख रहे है। इसके अलावा सेनेटाईज का भी उपयोग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!