Breaking NewsImpact Original

जैन समाज और बंधन दास ने मेडिकल कॉलेज को दी दो रोबो नर्स….

भंवर बोथरा. जगदलपुर।

आज ओसवाल जैन समाज और बंधन दास ने अलग अलग तरह की दो रोबो नर्स मेडिकल कॉलेज के डीन को कलेक्टर बस्तर अयाज तंबोली की उपस्थिति में प्रदाय की ये अपने तरह की पहली रोबो नर्स है जो मेडिकल कॉलेज को सुपुर्द की गई।ये रोबोट की तरह काम करेगी।

ये रोबो नर्स सीधे कोरोना मरीज के पास जाएगी और वार्ड के बाहर रहते डॉक्टर और नर्स इसको संचालित करेगी। इस रोबो नर्स में एक मोबाइल भी लगा होगा जो मरीज का पल्स और टेम्परेचर नापेगी, ऑक्सीजन का लेबल देखेगी, उसे दवाई और खाना देगी साथ ही उसका गाने के माध्यम से मनोरंजन भी करेगी, पॉजिटिव संदेश के द्वारा ये मरीज का हौसला भी बढ़ाएगी।

इस रोबो नर्स का मुख्य उद्देश्य कोरोना वारियर्स को कोरोना से बचाना है और सीधे कोरोना मरीज के पास डॉक्टर के काम से कम जाए ये कोशिश करना है।
इसको बनाने में रेनबो इंटर प्राइजेज के बंटी ने मुख्य भूमिका निभाई, डॉक्टर प्रदीप पांडे की देखरेख में ये रोबो नर्स तैयार कर जैन समाज और बंधन दास ने आज मेडिकल कॉलेज को उपयोग के लिए सुपूर्द किया।

इस मौके पर जैन समाज के अध्यक्ष भंवर बोथरा ने सभी कोरोना वारियर्स के प्रति उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया और भविष्य में भी किसी और जरूरत पर समाज से सहयोग का भरोसा जताया ज्ञात रहे कि जैन समाज और उसकी अन्य संस्थाएं लॉक डाउन के दौरान लगातार जरूरत मंदो की सेवा में अग्रणीय भूमिका निभाते आ रही है।

अंत मे कॉलेज के डीन ने सामाजिक सेवा के लिए सभी का आभार माना । इस दौरान बड़ी संख्या में जैन समाज के प्रकाश बुरड़, किशोर दुग्गड़,श्रीपाल तांतेड़,ज्ञान मालू, अनिल लुंकड़, दिनेश पारख, नरेंद्र सुराणा, तरुण पारख, शिखर मालू, बंधन दास , बंटी के साथ बड़ी संख्या में डॉक्टर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!