Big newsBreaking News

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में केमिकल प्लांट से जहरीली गैस लीक, 3 की मौत और 200 बीमार

न्यूज डेस्क. विशाखापटनम।

आंध्र प्रदेश में एक केमिकल प्लांट से जहरीली गैस के रिसाव से 3 लोगों की मौत हो गई है। 200 से ज्यादा बीमार हो गए हैं। विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में केमिकल गैस के लीक होने से तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक बच्चा भी शामिल है। वहीं, इस जहरीली गैस से करीब 200 लोग बीमार हो चुके हैं। गैस के रिसाव के बाद पूरे इलाके को खाली कराया जा रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गैस रिसाव के चलते आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची हुई है। बताया जा रहा है कि कई लोग अस्पताल में भर्ती किए जा रहे हैं।

वेस्ट जोन की एसीपी स्वरूपा रानी ने बताया कि केमिकल गैस का यह रिसाव करीब 3 किलोमीटर में फैल गया है। गैस रिसाव की घटना सुनकर कई लोग मौके पर पहुंचे, मगर आंखों में जलन और गैस की तीखी गंध को सहन करने में असमर्थ लोग सड़कों पर भरभरा कर गिर गए। इस जहरीली गैस का असर इतना ज्यादा है कि बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में ही बेहोश हो गए। इनमें ज्यादातर बच्चे और बूढ़े हैं। यह जानकारी स्वरूपा रानी ने दी। 

एजेंसी ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि गैस रिसाव की वजह से कैसे लोगों को बुरा हाल हो चुका है। लोगों को हालत गंभीर बताई जा रही है और आस-पास के इलाके में गैस फैल गया है, जिसके बाद लोगों को सांस लेने और आंखों में जलन की शिकायत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!