Impact Original

केंद्र की ढील के बाद दाऱु की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग… सोशल मीडिया की नज़र से… देखें जनता की चाहत… सरकार… शराब और सरोकार…

इम्पेक्ट न्यूज. छत्तीसगढ़।

लॉक डाउन 3.0 की शुरूआत के साथ ही देश के सभी ग्रीन जोन में शराब के कारोबार को छूट मिल गई है। छत्तीसगढ़ ने भी गृहमंत्रालय की गाइड लाइन का अनुपालन के साथ प्रेश के सभी ग्रीन जोन में शराब की बिक्री को छूट दे दी है।

हांलाकि शराब बिक्री को लेकर आम जनों में सरकार के प्रति विरोध भी बाहर आ रहा है। सोशल मीडिया में सरकार के इस फैसले के खिलाफ कमेंट्स किए जा रहे हैं।

फेसबुक पर वरिष्ठ पत्रकार आलोक प्रकाश पुतुल ने 2017 में तब के विपक्षी नेता भूपेश बघेल के बयान वाली रिपोर्ट का लिंक डालते लिखा है “शराब बंदी जनता की मांग है. कांग्रेस सिर्फ़ जनता के साथ खड़ी है. जहां मदद की ज़रूरत होगी हमारे युवा साथी हर घड़ी साथ देंगे-भूपेश बघेल”

इसमें कई रोचक कमेंट्स भी आए हैं अनुपमा सक्सेना ने लिखा है “उसके वादे से इतना तो साबित हुआ , उसको थोडा सा वादे तअललुक तो है।
ये अलग बात है, वो है वादा शिकन,
ये भी कुछ कम नहीं , उसने वादे किये.
-आमिर उसमानी”

इसी पोस्ट पर अतुल श्रीवास्तव की टिप्पणी रोचक है “शराब दुकान खोलने के विरोध में भाजपाईयों के पोस्ट सोशलमीडिया में देख रहा हूँ, सोच रहा हूँ कमाई का लालच छत्तीसगढ़ सरकार को जरूर था, पर संकोच भी था, जब केन्द्र ने लाकडाउन पार्ट 3 में शराब दुकानें खोलने का विकल्प रखा तब खोला जा रहा …और हाँ, शराब में कमाई का खून तो मुंह में लगाने का काम इस राज्य में भाजपा ने ही किया था, अब चिल्लाते रहो…”

फेसबुक पर देवेंद्र गुप्ता ने एक तस्वीर के साथ लिखा है… “आज खुली शराब दुकानों की इन तस्वीरों को देखने के बाद मैं सिर्फ यही कहूंगा…. अब छत्तीसगढ़ में एक भी नया कोरोना  संक्रमित मिलेगा उसके दोषी सिंर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री भुपेश बघेल जी होंगे।
दाऊ जी…गढ़ डारेस नवा छत्तीसगढ़।”

Facebook पर देवेंद्र गुप्ता की पोस्ट की गई तस्वीर

इस पर प्राण चढ्ढा ने कमेंट्स किया है “यूपी में भगवान राम जी प्रदेश में शराब बिक रही है,कोई उंगली नहीं उठा रहा। यहां भूपेश बघेल क्या सस्ता मिला है।”

इसी पोस्ट पर अभिषेक झा लिखते हैं “क्या हुआ तेरा वादा शराब बंदी का नहीं इरादा…”

दिनेश देवांगन ने चुटकी ली है “शराब कि ये दुकान ये भीड़ बता रही है हम तो अपना बोतल पहले खरीद कर रहेंगे क्या पता कल #सरकार फिर से बंद कर दे ! कम से कम अपना स्टॉक तो आज ही रख लो फिर मौका मिले ना मिले और #सोशलडिस्टेंस तो दारू लेने के बाद पीने में दिखाएंगे भाई… #असलीकोरोनाफाइटर

वैसे शराब को लेकर जबरदस्त राजनीति चल रही है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सीएम को उनका वादा याद दिला रहे हैं और घोषणापत्र का भी जिक्र कर रहे हैं जिसे चुनाव के समय यहां कांग्रेस ने जारी किया था।

बहरहाल बहुत सी तस्वीरें और विडियो हैं… देखें…

मुुुुुकेश कुमार ने वाट्सएप पर यह तस्वीर दी है उन्होंने लिखा है
दारू दुकान खुलने की उम्मीद में सुबह चार बजे से कतार में
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हमारे प्रदेश के योद्धा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!