Breaking News

महिला ने कहा जरूरत पूरी करने फ्रिज बेचकर पैसा लिया… पत्रकार ने खबर बनाई और पोर्टल पर डाली, प्रशासन ने जारी की नोटिस, कहा एफआईआर करवाएंगे… मामला दंतेवाड़ा का…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

दंतेवाड़ा जिले के गीदम में एक महिला द्वारा लॉक डाउन के चलते आर्थिक प​रेशानियों से निजात पाने के लिए अपना फ्रिज बेच दिया। ऐसा कर पैसा हासिल करना उसकी जरूरत के लिए तो उचित था या नहीं। यह तय नहीं किया जा सकता पर इस खबर को अपने वेब पोर्टल पर इसका समाचार पोस्ट करने के लिए एसडीएम ने संबंधित वेब पोर्टल संचालक को नोटिस जारी किया है।

इस बात को लेकर दंतेवाड़ा के पत्रकार उद्वेलित हैं। दक्षिण बस्तर पत्रकार संघ के अध्यक्ष बप्पी राय का कहना है कि इस खबर में ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए सीधे एफआईआर की धमकी वाला नोटिस जारी करना होता। वहीं अन्य पत्रकारों ने प्रशासन के इस नोटिस को गलत और सद्भावना बिगाड़ने वाला बताया।

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि यदि कोरोना आपदा काल में किसी गलत खबर प्रसारण होता है तो उसके विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है। पर वे भी मानते हैं कि किसी समाचार पर सामान्य पूछताछ करने की जगह सीधे एफआईआर के लिए चेतावनी देना उचित नहीं है।

देखें नोटिस

दंतेवाड़ा अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!