BusinessSamajState News

लाक डाउन के बीच माहेश्वरी युवा संगठन चला रहा बिजनस की पाठशाला…

इम्पेक्टर न्यूज. सुकमा।

एक और जहां पुरे देश में लाक डाउन के चलते व्यापार व कामकाज ठप्प हो चुके है। ऐसे में लाक डाउन के बाद किस तरह पुनः व्यापार शुरू करना सबसे बड़ी चुनौती है और इस चुनौती से निपटने के लिए प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन 7 दिवसीय बिजनस की पाठशाला का आयोजन चल रहा है।

जिसमें हर दिन एक ट्रैनर एक घंटे से ज्यादा समय तक व्यापार को लेकर आवश्यक दिशा दे रहा है जिसका लाभ समाज के युवा उठा रहे हैं।

प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन छत्तीसगढ़ के सहप्रचार मंत्री सुनील राठी ने बताया कि लाक डाउन के दौरान घरों में बैठे समाज के अधिकांश युवा अपना समय का उपयोग नहीं कर रहे है।

साथ ही ठप्प पड़े व्यापार को फिर से शुरू करने की चिंता सता रही है। ये बस देखते हुए प्रादेशिक युवा संगठन ने सात दिवसीय बिजनस की पाठशाला चलाने का फैसला लिया।

22 अप्रैल से यह पाठशाला की शुरूआत हो चुकी है। जिसमें हर दिन एक ट्रैनर इन सभी युवाओं को व्यापार से लेकर तमाम प्रकार के सवालों के जवाब भी दे रहे है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में युवा इस आनलाइन बिजनस पाठशाला में भाग ले रहे है।

दूसरे प्रदेशों के भी युवा ले रहे भाग

इस बिजनस पाठशाला में प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों के माहेश्वरी युवा संगठन के युवा भाग ले रहे हैं और लाभ उठा रहे है।. क्योंकि हर दिन बिजनस से जुड़े हुए तमाम छत्तीसगढ़ की हस्ती व देश के प्रमुख लोग अपना अनुभव दे रहे है। इसके अलावा लाक डाउन के बाद व्यापार की क्या दिशा व दशा होगी इस पर विस्र्तत चर्चा भी हो रही है।

सीजी इम्पेक्ट से चर्चा करते हुए प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि लाक डाउन चल रहा हैं। और इस समय का उपयोग भी करना है क्योंकि हमारे समाज के लगभग सभी लोग व्यापार से जुड़े हुए है।

आगामी दिनों में अपने व्यापार को फिर से शुरू करने के लिए कई चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इसलिए हमने प्रदेश व देश के युवाओं के लिए एक ऐसी पाठशला चला रहे है जो 7 दिन में कई व्यापार से जुड़े हुए दिग्गज लोगों से युवाओं को रूबरू करा रहे है ताकि उनके अनुभव का लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!