Breaking News

LIVE UPDATE : 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी ने की… अगले एक सप्ताह तक कठोरता रहेगी… 20 अप्रेल तक पूरे देश में हर कस्बे तक का आंकलन किया जाएगा…

न्यूज डेस्क. नई दिल्ली।

हिंदुस्तान में आगामी 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी ने की है। यह दूसरे चरण में लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है। यह पूरे देश में एक समान लागू होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए यही एक मात्र उपाय है जिसके परिणाम उत्साहजनक आए हैं। उन्होंने पहले से ज्यादा सतर्कता का जिक्र करते कठोर कदम उठाने की घोषणा की है।

अगले एक सप्ताह तक कठोरता रहेगी… 20 अप्रेल तक पूरे देश में हर कस्बे तक का आंकलन किया जाएगा… जो क्षेत्र इस अग्नि परीक्षा में सफल होंगे उन क्षेत्रों को वहां 20 अप्रेल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति ​दी जा सकेगी। ये अनुमति भी सशर्त होगी। बाहर निकलने के नियम बेहद सख्त होंगे।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में लॉक डाउन से हुए लाभ का जिक्र करते सरकार के प्रयासों का उल्लेख किया। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि जब पहला संक्रमण नहीं आया था तब से विदेश से आने वालों अलग रखने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि जिस समय देश में 550 संक्रमण के प्रकरण थे तब से लॉक डाउन कर दिया गया। जिसके चलते काफी सफलता मिली है। पर यह लड़ाई फिलहाल खत्म नहीं हुई है। इसके लिए अभी लंबे प्रयासों की जरूरत है।

सरकार इस लॉक डाउन के लिए नए सिरे से गाइड लाइन बुधवार जारी करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में गरीबों के लिए मदद करेगी।

सप्तपदी विजय मार्ग सुझाते हुए कहा कि ​यह मार्ग ही विजय प्रदान करेगा। पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉक डाउन के नियमों का पालन करने और राष्ट्र और जीवन को जागरूक बनाए रखने के लिए जहां हैं वहां रहें का संकल्प दिलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!