Breaking News

कोरोना की बढी सैम्पिलिंग 4 जिलों से पहुंचे 7 लैब टेक्निषियन… एक दिन में लगभग 150 लोगो के लिए गए सैम्पल, सभी जांच के लिए भेजे गए एम्स…

इम्पेक्ट न्यूज. कोरबा।

मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल के निर्देष के बाद कटघोरा में कोरोना के संदिग्ध मरीजों और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगो की सैम्पिलिंग तेज कर दी गई है। आज एक दिन में ही लगभग 150 लोगो के सैम्पल लिए गए जिन्हें देर शाम जांच के लिए रायपुर के एम्स भेजा गया है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के साथ पैदल ही पूरे इलाके का आज दोपहर एवं देर शाम दो बार दौरा करते स्थिति का जायजा लिया।

कलेक्टर ने कटघोरा में सीएम के निर्देष पर स्पेषल नियंत्रण कक्ष (वार रूम) कटघोरा में स्थापित कर लिया है। जिला स्तरीय अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई है। कलेक्टर श्रीमती कौषल ने स्वंय मोर्चा संभाल लगातार स्थिति और किए जा रहे कार्यो की समीक्षा कर रही है। जिला प्रषासन ने कटघोरा में कोरोना संक्रमित पाए गए 9 लोगो के संपर्क में आए लगभग 200 लोगो की पहचान कर ली है।

जिनमें कुछ अंतर जिले के रहवासी भी है जिनकी जानकारी संबंधित जिलाधिकारी को भिजवा दी गई है। कलेक्टर ने जांजगीर-चांपा, पेंड्रा-गौरेला-मरवाही, बिलासपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग सहित सूरजपुर जिले के जिलाधिकारियों को कोरोना पाॅजिटिव के संपर्क में आए लगभग 10 लोगो की जानकारी भेजी है। सैम्पलिंग का दायरा बढ़ने से जिले में बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर व कोरिया से सात लैब टेक्निषियनों की टीम बुलाई गई है।

कोरबा जिले से अब तक 192 सैम्पल एम्स जांच के लिए भेजे जा चुके है जिनमें से 144 का सैम्पल निगेटिव, 10 पाॅजीटिव मरीज मिले है 36 सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकि है वहीं 2 सैम्पल रिजेक्ट किए गए है। सीएमएचओ डाॅ. बी. बी. बोर्डे के मुताबिक प्राथमिकता के आधार पर कटघोरा नगर पालिका के वार्ड 10 व 11 के सीधे काॅटेक्ट में आये लोगों के सैम्पल लिए जा रहे है। इन दोनो वार्डो के करीब 234 परिवारों को होम कोरेंटाइन पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!