Breaking News

मंत्रिसमूह ने कहा- स्कूल-काॅलेज, शॉपिंग माॅल, धर्म स्थल 15 मई तक बंद ही रहें…

न्यूज डेस्क. नई दिल्ली।

काेविड-19 पर गठित मंत्रिसमूह ने स्कूल-काॅलेज, शाॅपिंग माॅल और धार्मिक स्थल 15 मई तक बंद रखने की सिफारिश की है। सूत्राें के अनुसार, मंत्रिसमूह की राय है कि लाॅकडाउन 14 अप्रैल से आगे नहीं बढ़ने की सूरत में भी ये गतिविधियां बंद ही रहनी चाहिए। साथ ही, धार्मिक केंद्राें और माॅल जैसे सार्वजनिक स्थानाें पर ड्राेन से भीड़ की निगरानी की जानी चाहिए।

मंत्रिसमूह की बैठक मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें गृह मंत्री अमित शाह भी माैजूद थे। मंत्री इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि धार्मिक केंद्र, शाॅपिंग माॅल और शैक्षणिक संस्थानाें काे 14 अप्रैल के बाद 4 सप्ताह तक सामान्य तरीके से कामकाज शुरू नहीं करने देना चाहिए। मई से गर्मी की छुट्टियां शुरू हाेने के चलते ज्यादातर स्कूल-काॅलेज जून अंत तक बंद ही रहेंगे। इस मंत्रिसमूह काे देश में काेराेनावायरस महामारी के कारण पैदा हालात की निगरानी के बाद प्रधानमंत्री काे सिफारिशें भेजने का जिम्मा साैंपा गया है।

दूसरी ओर, मध्यप्रदेश समेत 8 राज्य की सरकाराें ने केंद्र से 14 अप्रैल के बाद भी लाॅकडाउन जारी रखने काे कहा है। हालांकि, लाॅकडाउन खत्म करने पर अंतिम फैसला पीएम नरेंद्र माेदी के साथ मुख्यमंत्रियाें और विभिन्न दलाें के नेताओं की वीडियाे काॅन्फ्रेंस के बाद हाेगा। सूत्राें के अनुसार, केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है।

पीएम दो बार कह चुके हैं कि ये लड़ाई लंबी चलेगी। तेलंगाना समेत करीब सात राज्यों ने फिलहाल लॉक डाउन जारी रखने के पक्ष में ही अपना बयान दिया है। वहीं शेष राज्यों ने कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करीब—करीब यह स्पष्ट कर दिया है कि वे राज्यों की सीमाओं को खोलने के पक्ष में नहीं हैं। वहीं सीएम के चंद्रशेखर राव साफ कर चुके हैं कि वे राज्य में लॉकडाउन खत्म नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!