corona pendemicState News

कोरोना संक्रमित छात्र एम्स रायपुर में दाखिल… परिजनों को होम आइसोलेट किया गया… प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था… घर की ओर जाने वाले सभी रास्ते सील…

कलेक्टर बोलीं- घबरायें नहीं शहरवासी, नियंत्रण के लिए प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी

  • कोरबा 31 मार्च 2020/

कोरबा में लंदन से आये छात्र की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर छात्र को सुबह रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल करा दिया गया है। जहां उसका ईलाज किया जा रहा है।

कल देर रात छात्र के कोरोना पाजिटिव्ह होने की रिपोर्ट मिलते ही कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सहित पूरा प्रशासन अलर्ट हो गया था। देर रात ही छात्र के दर्री रोड रामसागर पारा स्थित घर पहुंचकर डाक्टरों ने प्रषासनिक अधिकारियों के साथ सभी व्यवस्थाएं पूरी कर पूरे सुरक्षा मापदण्डों के साथ छात्र को रायपुर एम्स के लिए रवाना कर दिया था।

इसके साथ ही छात्र के चार परिजनों को भी होम आइसोलेट कर दिया गया है। छात्र के पिता, माता, दादा और बहन को घर में ही आइसोलेट कर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। चारों परिजनों का स्वाब भी जांच के लिए एम्स रायपुर भेज दिया गया है।

बीते 18 मार्च को लंदन से आये इस छात्र की कोरोना पाजिटिव्ह रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए रामसागर पारा स्थित घर की ओर जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। सभी सड़कों पर बेरिकेटिंग लगाकर आमजनों को उन सड़कों से आवागमन की मनाही की जा रही है।

संक्रमण से बचाने पूरे इलाके की बैरिकेटिंग करवा ​दी गई है

सभी प्रवेश सड़कों पर पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पूरे इलाके को सेनेटाईज करने के लिए नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा दवाओं का छिड़काव किया गया है। इसके साथ ही छोटे टेंकरनुमा फायर ब्रिगेड वाहन से सभी घरों और बाहर के रास्ते को दवा छिड़ककर सेनेटाईज किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद मौके पर कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और एसपी अभिषेक मीणा हालात का जायजा लेते…

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने वर्तमान परिस्थितियों में जिला वासियों से संयम बरतने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। श्रीमती कौषल ने कहा है कि लोग घबरायें नहीं, जिला प्रषासन कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

अस्पतालों से लेकर सार्वजनिक स्थलों तक ईलाज, सेनेटाईजेशन आदि के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही पूरी कर ली गई है। कलेक्टर ने लोगों से लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!