Breaking Newscorona pendemicHealthInternational

कोरोना से पूरी दुनिया में 15 हजार से अधिक की मौत, 24 घंटे में 1395 लोगों ने गंवाई जान; यूरोप में हो रहा फैलाव

  • इम्पेक्ट न्यूज डेस्क.

दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को 15 हजार से अधिक हो गई। आधिकारिक आंकड़ों से एएफपी द्वारा की गई गणना के अनुसार दुनिया में इस घातक महामारी के चलते अब तक कुल 15,189 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में सबसे ज्यादा 5,476 मौत हुई हैं, जबकि चीन में 3,270 लोगों की जान गई है।

वहीं, स्पेन में इस विषाणु ने 2,182 लोगों की जान ले ली है। इस महामारी के आधिकारिक रूप से घोषित 1,72,238 मामलों में से पिछले 24 घंटे में 1,395 लोगों की मौत हुई है। यूरोप में अब यह विषाणु सर्वाधिक तेज गति से फैल रहा है।

वहीं, POK के गिलगित क्षेत्र में 26 वर्षीय एक डॉक्टर की कोविड-19 के रोगियों का उपचार करते समय कोरोना वायरस के संपर्क में आने से मौत हो गई। देश में इस वायरस से किसी डॉक्टर की मौत का यह पहला मामला है। अधिकारियों ने सोमवार (23 मार्च) को यह जानकारी दी। उसामा रियाज हाल में ईरान और इराक से लौटे रोगियों का उपचार कर रहे थे।

पाकिस्तान की सीमाएं कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान और चीन से लगती हैं। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पांच लोगों की मौत और लगभग 800 लोगों के इसकी चपेट में आने की खबर है। रियाज डॉक्टरों की 10 सदस्यीय उस टीम का हिस्सा थे जो खासकर ताफ्तान के जरिए ईरान से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग से जुड़ी है। बाद में, रियाज ने गिलगित में स्थापित एकांत केंद्रों में संदिग्ध रोगियों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने से जुड़ गए थे।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 799 हो गई है। देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार इस वायरस के चलते पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या कम से कम पांच है और छह लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!