Breaking Newscorona pendemicImpact Original

LIVE UPDATE : जनता कर्फ्यू का देशभर में दिख रहा असर, पढ़ें दिल्ली-यूपी से लेकर छत्तीसगढ़ तक के सारे अपडेट्स

न्यूज डेस्क. नई दिल्ली। रायपुर।

कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू लागू शुरू हो गया है और यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है।

छत्तीसगढ़ के सभी शहरों में सुबह से ही जनता कर्फ्यू का जबरदस्त प्रभाव है। रायपुर, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और कोरबा जैसे शहरों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

कानपुर में जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर दिखा। सुबह से ही लोग घरों से नहीं निकले

जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

नागपुर हाईवे पर सुबह से ही जनता कर्फ्यू का जबरदस्त प्रभाव है

जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

जनता कर्फ्यू में दिल्ली में दिखा अनोखा नजारा, पुलिस फूल देकर लोगों से कर रही घर जाने

पीएम मोदी की अपील के बाद मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठते हुए लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया। बता दें कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 315 हो गई है।

देखें पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट

देखें अपडेट

  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!