Tue. Mar 31st, 2020

cgimpact.org

खबर बोलती है…

IND vs NZ 1st T20I: ऑकलैंड में भारत-न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, बनाया खास रिकॉर्ड

  • न्यूज डेस्क. एजेंसी।

मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और ओपनर लोकेश राहुल (56) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को आसानी से छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने इस तरह रिकॉर्ड चौथी बार 200 से ऊपर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया।

न्यूजीलैंड ने ओपनर कॉलिन मुनरो (59), कप्तान केन विलियम्सन (51) और रॉस टेलर (नाबाद 54) के अर्धशतकों से पांच विकेट पर 203 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 19 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया और छह गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली।

इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर खूब रन बटोरे। जहां न्यूजीलैंड की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने फिफ्टी जड़ी वहीं भारत की तरफ से दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए। इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। टी-20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब पांच बल्लेबाजों ने फिफ्टी जड़ी है।

भारत को शानदार जीत दिलाने में श्रेयस अय्यर का काफी अहम योगदान रहा। उन्होंने 29 गेंदों पर नाबाद 58 रन की मैच विजयी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए और उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रन की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान विराट कोहली ने भी 45 रन का योगदान दिया।