D-Bastar DivisionImpact Original

बस्तर में शांति बंदूक से नहीं रोजगार, शिक्षा और विकास से स्थापित होगा : लखमा

  • इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।
सुकमा में हुआ पदभार ग्रहण सामारोह पहुंचे मंत्री कवासी लखमा
नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण
उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सुकमा में घड़ी चौक, मुक्तिधाम निर्माण शीघ्र प्रारंभ किए जाने की घोषणा की
भाजपाई पार्षद समारोह में नहीं हुए शामिल

बस्तर में शांति बंदूक से नहीं रोजगार, शिक्षा और विकास से स्थापित होगा। भूपेश बघेल की सरकार देश की पहली सरकार है जो किसानों के हित में सोचती है। सरकार में आने के बाद कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ किया है।

उक्त बातें प्रदेश के उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सुकमा नगर पालिका के शपथ ग्रहण समारोह में संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अपने संबोधन में निर्वाचित प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा दिया।

इससे पहले नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू और उपाध्यक्ष श्रीमती आयशा हुसैन ने सामेवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री कवासी लखमा की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया।

नगर पालिका परिषद सुकमा के नवनियुक्त अध्यक्ष राजू साहू ने इस अवसर पर अपनी प्राथमिकताओं के संबंध में जानकारी दी इस कार्यक्रम में जगदलपुर नगर निगम की महापौर श्रीमती सफीरा साहू और सभापति श्रीमती कविता साहू भी विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित थीं।

पदभार ग्रहण समारोह में भाजपाई पार्षद शामिल नहीं हुए। इस अवसर नगर निगम जगदलपुर के पार्षद यशवर्धन राव, जिला अध्यक्ष कारण देव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष बोड्डू राजा, कोन्टा नपं अध्यक्ष मौसम जाया, कांग्रेस नगर अध्यक्ष शेख सज्जर, गुलाम मुर्तजा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि सुकमा नगर को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने सुकमा नगर पालिका के नए अध्यक्ष राजू साहू की मांग पर घड़ी चौक, मुक्तिधाम निर्माण समेत विभिन्न कार्यों को शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुकमा में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि सुकमावासियों के स्नेह के कारण आज उनकी पहचान दूर-दूर तक स्थापित हो चुकी है तथा इसी स्नेह के कारण वे बस्तर संभाग के इकलौते मंत्री हैं।

विकास के लिए फण्ड की कमी नही-हरीश…
निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा कि नगर के विकास में फण्ड की कमी नही आने देंगे। कांग्रेस पार्टी शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। जनता की हर मांग को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। जनता ने जो विश्वास कांग्रेस पार्टी पर जताया उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

बेटा बनकर करूँगा नगर की सेवा-राजू साहू
नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में नगर में अव्यवस्था का आलम था. मंत्री कवासी लखमा के नेतृत्व में नगर में कांग्रेस की सरकार बनी है। जनता ने सपने को साकार करने का प्रयास करूंगा। नेता नही बेटे की तरह जनता की सेवा करूँगा।
दोरनापाल में नपं अध्यक्ष उपाध्यक्ष को नपं की चाबी सौंपते मंत्री लखमा

इधर दोपहर बाद मंत्री कवासी लखमा दोरनापाल नगर पंचायत अध्यक्ष बबीता माड़वी एंव उपाध्यक्ष यूथपति यादव के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने दोरनापाल पहुँचे जहां मंत्री कवासी लखमा ने लोगों को कांग्रेस पार्टी एंव स्वयं के समर्थन के लिए आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!