CG breakingRajdhaniState News

रायपुर की श्रिया ने किया परीक्षा पे चर्चा का संचालन

  • इम्पेक्ट न्यूज. नई दिल्ली/ रायपुर।

छत्तीसगढ़ की बेटी श्रिया सिंह ने 20 जनवरी 2020 को नईदिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित परीक्षा पे चर्चा का संचालन किया। श्रिया केंद्रीय विद्यालय नंबर-दो रायपुर में ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा है। वह आर्ट ग्रुप में मानविकी कला से पढ़ाई कर रहीं है। हिंदी और अंग्रेजी में समान वाकपटुता की दक्षता से श्रिया का चयन हुआ।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा की एंकरिंग से श्रिया काफी उत्साहित हैं। वह एक भारत-श्रेष्ठ भारत वाद-विवाद स्पर्धा में राष्ट्रीय विजेता रह चुकी हैं। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम शुरू होने पर श्रिया एंकरिंग करते दिखीं तो रायपुर केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थी और शिक्षक गौरवान्वित हो उठे। सभी प्रोजेक्टर पर एकटक नजर गड़ाए श्रिया की बातों को सुनते रहे। तालियां बजाते रहे।

प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी इस कार्यक्रम से छात्रों के परीक्षा पूर्व तनाव को कम करना मुख्य लक्ष्य है। इस राष्ट्रीय कार्यक्रम के संचालन का दायित्व छत्तीसगढ़ की बेटी को मिलने से छत्तीसगढ़वासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। कार्यक्रम में भाग लेने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से 20 चुनिंदा विद्यार्थी नई दिल्ली गए हैं।

श्रिया 14 जनवरी को रायपुर से रवाना हो गईं थी। 15 से 19 जनवरी तक अनेक राउंड के रिहर्सल के बाद श्रिया को यह मौका मिला। अपनी प्यारी आवाज से कार्यक्रम का संचालन कर श्रिया ने सभी का दिल जीत लिया। श्रिया के पिता उत्तरप्रदेश के लखनऊ के मूल निवासी हैं। वे टाटा कंपनी में सेवारत हैं।

जनकपुर की छात्रा मोनिका ने पूछा सवाल?
छत्तीसगढ़ के जनकपुर डीएवी की छात्रा मोनिका बैगा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि परीक्षा के समय अभिभावक बच्चों से कैसा व्यवहार करें, जिससे बच्चे तनावमुक्त रहें? इस पर प्रधानमंत्री ने पालकों को अनेक टिप्स दिए और परीक्षा के समय बच्चों का तनावमुक्त रखने के उपाय भी बताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!