Breaking NewsNational News

स्वामी विवेकानंद की जयंती आज, बेलूर मठ में समय बिताएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • न्यूज डेस्क. एजेंसी.

आज यानी 12 जनवरी को देश स्वामी विवेकानंद की जयंती के दिन राष्ट्रीय युवा दिवस मना रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हैं। शनिवार की देर शाम वह रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे। मिली जानकारी के मुताबिक, यहीं उन्होंने रात्रि विश्राम भी किया।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को स्वामी विवेकानंद मंदिर में ध्यान भी कर सकते हैं। रविवार यानी आज विवेकानंद जी की जयंती भी है।

पीएम मोदी दो दिवसीय कोलकाता दौरे पर हैं। पहले उनका राजभवन में रुकने का कार्यक्रम था। बाद में उनके कार्यक्रम में परिवर्तन हुआ और उन्होंने बेलूर मठ में रात्रि विश्राम किया। हुगली नदी के पार हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन प्रमुख स्वामी स्मरणानंद से भी मुलाकात की। यहां वह मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत वरिष्ठ संतों ने किया।

पीएम मोदी रविवार को स्वामीजी के मंदिर में ध्यान कर सकते हैं और मठ परिसर में सुबह की प्रार्थना में शामिल हो सकते हैं।

कोलकाता दौरे पर गए पीएम मोदी ने कहा कि ‘बिप्लोबी भारत’ नाम से एक म्यूजियम बनाया जाना चाहिए, जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस, अरबिंदो घोष, रास बिहारी बोस, खुदीराम बोस, देशबंधु, बाघा जतीन, बिनॉय दिनेश इन सभी महान स्वतंत्रता सेनानियों को जगह दी जानी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए कोलकाता पहुंचे। उन्होंने वहां के राजभवन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद दिन में पीएम मोदी सीआईआई के प्रतिनिधिमंडल से भी मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!