Breaking NewsState News

ब्रावो पाटन और बस्तर के स्वसहायता समूहों को दान करेंगे 20 सैनेटरी पैड मशीनें

मुख्यमंत्री से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने मुलाकात की

महिलाओं को व्यक्तिगत स्वच्छता के जागरूक बनाने के वैश्विक स्तर पर संचालित प्रोजेक्ट से जुड़े हैं श्री ब्रावो

  • इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके रायपुर निवास में  वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने श्री ब्रावो को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया। श्री ब्रावो ने श्री बघेल को क्रिकेट का बैट भेंट किया।

श्री ब्रावो एक डॉक्यूमेंट्री प्रोजेक्ट ‘मेन टेक लीड’ से जुड़े हैं। यह प्रोजेक्ट कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत वैश्विक स्तर पर संचालित किया जा रहा है, जिसके तहत दूरस्थ वनांचलों में कठिन परिस्थितियों में रह रही महिलाओं में स्वच्छता व मासिक धर्म के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधन के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत महिला स्वसहायता समूहों को सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीनें प्रदान की जा रही हैं, जिससे इन महिलाओं को आजीविका का साधन मिल सके।

श्री ब्रावो ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया कि वे मेन टेक लीड प्रोजेक्ट के तहत ग्रामीण छत्तीसगढ़ खासकर पाटन और बस्तर क्षेत्र में महिला स्वसहायता समूहों को 20 मशीनें दान में देना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण के इस अभियान की सराहना करते हुए श्री ब्रावो को इस अच्छी पहल के लिए धन्यवाद दिया।

श्री ब्रावो ने बताया कि चैरिटी के काम के लिए श्री अरुणाचलम मुरुगनांथम (पैडमैन) के साथ वे फरवरी अंत मे पुनः छत्तीसगढ़ आएंगे। कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन का अविष्कार करने वाले पैडमैन के नाम से मशहूर पद्मश्री अरुणाचलम मुरुगनांथम को भी इस अभियान में जोड़ा जा रहा है। यह पहल छत्तीसगढ़ में महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन के निर्माण के जरिए आजीविका के लिए भी उपयोगी साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!