Breaking NewsNational News

महाराष्ट्र में शपथ लेने के 80 घंटे बाद फडणवीस ने इस्तीफे का किया ऐलान

न्यूज डेस्क. एजेंसी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं। देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली थी।

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र में तीन दिनों तक मुख्यमंत्री रहे। वहीं, प्रदेश में एनसीपी नेता अजित पवार भी तीन दिनों तक ही डिप्टी सीएम रहे।

देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पद को लेकर शिवसेना ने हमें धमकी दी है। हमें महसूस हुआ कि हमारे पास संख्या बल नहीं है और हम खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होना चाहते।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के विधानसभा में बीजेपी को दिल खोलकर मतदान किया और बीजेपी को पूरा जनादेश दिया। सबसे बड़ी पार्टी बनाया। हमने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी का जनादेश इसलिए बोल रहा हूं। हमारा स्ट्राइक रेट ज्यादा रहा शिवसेना का स्ट्राइक रेट 40 फीसदी का था। वो जनादेश गठबंधन को था। 

गौरतलब है कि कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि 27 नवंबर को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा कर बहुमत सिद्ध कराया जाए। शीर्ष अदालत के आदेश दिए जाने के बाद यह बात सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!