तबादला आदेश में खामियाँ ही खामियाँ, कुछ सुधारे सैकड़ों लंबित…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर

शिक्षा विभाग में अपने ही अधिकारियों / कर्मचारियों के ट्रांसफर आदेश के बाद संसोधन निकाला है। शिक्षकों के ट्रांसफर आदेश में कई प्रकार की विसंगति थी।

किसी का नाम बदल गया तो किसी का स्कूल और किसी का जिला, किसी का बिना किसी जनप्रतिनिधियों के अनुशंसा का तबादला कर दिया गया था अब संशोधन कर उन गलतियों को सुधार कर अपनी खामियाें को छिपाने की कोशिस शिक्षा विभाग के द्वारा की गई है।

इस संशोधन आदेश में 107 विभिन्न वर्ग के शिक्षक एवम कर्मचारी का संसोधन किया गया है जबकि वास्तविकता में अभी भी कई नाम छूटे हुऐ जिन पर विभाग अभी तक कोई कार्यवाही नहीं किया है।

सूत्रों से पता चला है कि इस तरह की गलती जानबूझकर कर भी की गई है जिससे कि वे संशोधन के लिए लोक शिक्षण संचनालय के अधिकारी एवं कर्मचारी तक पहुंचें। जिन लोगो की पहुंच अधिकारियों तक नही होती उनके नाम पर विचार नहीं किया जाता है।

पूरी ट्रांसफर प्रकिया पर शिक्षा मंत्री पर सवाल खड़े किए गए। मामले पर कार्यवाही करते हुए ओएसडी को हटा दिया जबकि मुख्य भूमिका में शामिल संचनालय स्तर के किसी अधिकारी पर कार्यवाही नही किया गया।

शिक्षा का आधा सत्र खत्म हो गया अभी भी 8 से 10 जिले में शिक्षक अपना जोइनिंग के लिए भटक रहे है ऐसे शिक्षक जिनके खुद का पदस्थापना का पता ही नही हो वो बच्चो के कोर्स को कैसे पूरा कर पाएंगे समझ से परे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *