BeureucrateBreaking News

कोल इंडिया के अगले चेयरमैन होंगे प्रमोद अग्रवाल

  • एजेंसी. नई दिल्ली।

सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी कोल इंडिया के अगले चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल होंगे। सार्वजनिक उद्योग चयन बोर्ड ने श्री अग्रवाल के नाम पर मुहर लगा दी। 1991 बैच के आईएएस प्रमोद अग्रवाल फरवरी-2020 से जिम्मेदारी सम्हालेंगे।

बताया जाता है कि पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड ने मंगलवार को दिल्ली में कोल इंडिया के चेयरमैन के लिए दो आईएएस समेत पांच लोगों का साक्षात्कार लिया। इनमें प्रमोद अग्रवाल के अलावा कोल इंडिया के तकनीकी निदेशक विनय दयाल, 1990 बैच के आईएएस ज्योति कलश, ईसीएल के सीएमडी पीएस मिश्रा और मेकॉन के सीएमडी अतुल भट्ट शामिल थे।

साक्षात्कार के बाद कोल इंडिया के चेयरमैन के पद के लिए प्रमोद कुमार अग्रवाल के नाम की अनुशंसा बोर्ड की ओर से कर दी गई। गौरतलब है कि कोल इंडिया के वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा 31 जनवरी 2020 को रिटायर हो रहे हैं।

मध्यप्रदेश कैडर के आईएएस
गौरतलब है कि प्रमोद अग्रवाल बिहार के मूल निवासी हैं। उन्होंने एमटेक किया है। मध्य प्रदेश कैडर के प्रमोद अग्रवाल वर्तमान में मध्यप्रदेश के शहरी विकास व आवास विभाग में प्रधान सचिव हैं। अगले साल फरवरी की पहली तारीख को पदभार सम्हालने के साथ वे कोल इंडिया के 28वें चैयरमैन होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!