छू लो आसमान के सफल विद्यार्थियों को मिली आर्थिक सहायता… सीएम ने भेंट किया चैक, सीएमडी बैजेंद्र कुमार भी थे मौजूद

विद्यार्थियों को एनएमडीसी की ओर से पहली किश्त के चेक बांटे

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर.

माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बस्तार, छत्तीसगढ़ के 4 विद्यार्थियों संतुराम कुंजाम, कुमारी किरण बघेल, हरीश बघेल एवं वेद प्रकाश सोम को हाल ही में जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने तथा आईआईटी में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए रूपए 1.25 लाख की प्रथम किश्त के चेक प्रदान किए।

इन विद्यार्थियों ने एनएमडीसी तथा छत्तीसगढ़ सरकार की एक संयुक्त शिक्षा पहल “छू लो आसमान” के अधीन कोचिंग ग्रहण किया था। इस पहल के अंतर्गत छत्तीयसगढ़ के बस्तर संभाग के विद्यार्थियों को उच्ची शिक्षा के लिए विभिन्नक प्रवेश परीक्षाओं तथा रोजगारोन्मुमख प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तकनीकी एवं शैक्षिक रूप से सक्षम बनाया जाता है।

सुनील कुमार कुजूर, मुख्य सचिव, छत्तीूसगढ़, एन. बैजेन्द्र कुमार, आईएएस, सीएमडी, एनएमडीसी; श्री गौरव द्विवेदी, विशेष सचिव, छत्तीिसगढ़, पीके सतपथी, निदेशक (उत्पादन), विनय श्रीवास्ताव, सलाहकार (संपदा), एनएमडीसी एवं छत्ती़सगढ़ राज्य तथा एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारी इस महत्वतपूर्ण अवसर पर उपस्थित थे।

एनएमडीसी ने आईआईटी-जेईई तथा एम्सर जैसी महत्व पूर्ण प्रवेश परीक्षाओं में सफल छत्तीएसगढ़ के बस्तडर क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रोत्साैहित करने के उद्देश्यव से उनके आईआईटी एवं एम्स में अध्यायन को प्रायोजित करने के लिए रूपए 5.00 लाख प्रति विद्यार्थी की राशि वाली एक योजना प्रारंभ की है। रूपए 5.00 लाख की प्रायोजित राशि ऐसे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को उनके पूरे पाठ्यक्रम के दौरान समान वार्षिक किश्तों में प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *