युवराज सिंह ने क्रिकेट से लिया सन्यास, कहा कुछ ऐसा, मां की आंखों से छलकने लगे आंसू…

न्यूज डेस्क.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 साल बिताने के बाद भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। युवराज ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अपने भावनात्मक स्पीच में कहा कि उनके पास आज जो कुछ है, क्रिकेट ने दिया है और क्रिकेट ही वह वजह है, जिसके कारण वह आज यहां बैठे हैं।

अपनी स्पीच के अंत में युवराज ने अपने इस शानदार सफर के लिए परिवार और खासकर मां का धन्यवाद दिया। युवराज ने कहा, “मैं अपने परिवार, खासतौर पर मां का धन्यवाद करना चाहूंगा, जो आज मेरे साथ यहां मौजूद हैं।”

भारतीय टीम के साथ दो विश्व कप (2007 टी-20 और 2011 वनडे) युवराज ने कहा, “मैं बता नहीं सकता कि क्रिकेट ने मुझे क्या और कितना दिया है। मैं यहां बताना चाहता हूं कि मेरे पास आज जो कुछ है, क्रिकेट ने दिया है। क्रिकेट ही वह वजह है, जिसके कारण मैं आज यहां बैठा हूं। ”

अपनी स्पीच के अंत में युवराज ने अपने इस शानदार सफर के लिए परिवार और खासकर मां का धन्यवाद दिया। युवराज ने कहा, “मैं अपने परिवार, खासतौर पर मां का धन्यवाद करना चाहूंगा, जो आज मेरे साथ यहां मौजूद हैं। मेरी मां हमेशा से मेरे लिए शक्ति का स्रोत रही है और इन्होंने मुझे दो बार जन्म दिया है।”

युवराज सिंह ने अपनी पत्नी हेजल कीच का भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ”मेरी पत्नी ने कठिन समय में मेरा साथ दिया है। मेरे करीबी दोस्त, जो मेरे कारण बीमार पड़ जाते थे, लेकिन इसके बावजूद हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। मैं जिन लोगों से प्यार करता हूं, आज वे सब मेरे साथ हैं, सिवाय मेरे पिता के। इसलिए मेरे लिहाज से यह आगे बढ़ने का सबसे अच्छा समय है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *