तोंगगुड़ा हमले में शामिल माओवा दी चढ़ा पुलिस के हत्थे…

पामेड़ पुलिस व एसटीएफ ब्लैक पैंथर के जवानों ने एक संयुक्त कार्रवाई

  • इम्पेक्ट न्यूज. बीजापुर।

तेलंगाना की सीमा से लगे पामेड़ थाना क्षेत्र से सोमवार को पामेड़ पुलिस व एसटीएफ ब्लैक पैंथर के जवानों ने एक संयुक्त कार्रवाई के दौरान दर्जनभर से ज्यादा जवानों की हत्या और वाहनों में आगजनी के आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सली

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सली हालही में तोंगगुड़ा के पास हुए नक्सली हमले में दो जवान व एक ग्रामीण की हत्या में भी शामिल था।

बीजापुर के नवपदस्थ एसपी दिव्यांग पटेल ने प्रेस वार्ता के दौरान घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पामेड़ थाना से उपनिरीक्षक भास्कर शर्मा, सीसी महंत और कंपनी कमांडर यादराम बघेल के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम एरिया डामिनेशन के लिए एमपुर व रासपल्ली के लिए निकली हुई थी।

इसी दौरान एमपुर से अर्जुन कुंजाम पिता डुला निवासी सापेड़, मिलिषिया कमांडर को गिरफतार किया गया है। एसपी ने बताया कि गिरफतार नक्सली तोंगगुड़ा में हुए नक्सली हमले के दौरान एक सहायक आरक्षक व एक आरक्षक की हत्या व टैक्टर में आगजनी की घटना में शामिल होने के अलावा 2010 में दो जवानों की हत्या व पामेड़ से चेरला मार्ग पर हुए नक्सली हमले के दौरान 12 जवानों की हत्या में भी शामिल था।

गिरफ्तार नक्सली 2009 में माओवादी संगठन में भर्ती हुआ था और संगठन में रहते हुए अपने पास 303 रायफल रखता था। गिरफ्तार नक्सली को दंतेवाड़ा न्यायालय में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *